साहब ! झोलाछाप डॉक्टर कर रहे सेहत से खिलवाड़

Others Una
DNN ऊना
14 फरवरी। चिंतपुर्णी विधानसभा क्षेत्र के किन्नू में आयोजित किये गये जनमंच कार्यक्रम के दौरान सारड़ा गांव के जैसी राम ने झोलाछाप डॉक्टरों की समस्या का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि नीम हकीम जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं तथा इस समस्या के निपटारे के लिए तुरन्त स्वास्थ्य विभाग को दिशानिर्देश जारी किये जाएं। कार्यक्रम के मुख्यातिथि खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने इस विषय का कड़ा संज्ञान लिया और कहा कि स्वास्थ्य विभाग 10 दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट उपायुक्त ऊना को प्रस्तुत करे।
इसके अलावा थनिकपुरा निवासी चन्द्र देव ने कहा कि पानी का टैंक बनाने के लिए उनके बुजु़र्गों ने विभाग को भूमि दान में दी थी और इस भूमि का इंतकाल भी जल शक्ति विभाग के नाम दर्ज किया गया है, लेकिन विभाग की यहां पर पानी का टैंक बनाने की कोई योजना नहीं है, इसलिए भूमि वापिस उनके नाम पर हस्तांतरित की जाए। इस पर राजेन्द्र गर्ग ने राजस्व विभाग को एक माह के भीतर समस्या का निष्पादन करने के निर्देश दिये। 
कार्यक्रम के दौरान आरनवाल निवासी सुदेश कुमारी तथा लोहारा अप्पर निवासी राजेन्द्र कुमार ने मनरेगा के तहत मजदूरी का भुगतान न होने की शिकायत की, जिसपर मुख्यातिथि ने तुरन्त कार्यवाही के निर्देश दिये। वहीं सिद्धचलेहड़ निवासी केहर सिंह ने किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से लोन न मिलने की शिकायत की। उनकी समस्या के निवारण के लिए एलडीएम को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश जारी किये गये। जनमंच में अधिकतर समस्याएं राजस्व विभाग व ग्रामीण विकास विभाग से संबन्धित थीं। 

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *