DUBAI व MUMBAI से लौटने के बाद CM ने दी यह अहम जानकारी

Himachal News Politics Shimla

DNN शिमला
राज्य सरकार को दुबई तथा मुंबई में व्यापार समुदाय और उद्यमियों से सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिली हैं। इन उद्यमियों ने प्रदेश में बागवानी, फल तथा खाद्य प्रसंस्करण, पर्यटन, रियल इस्टेट, जल विद्युत इत्यादि क्षेत्रों में निवेश करने में रूचि दिखाई है। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां दुबई तथा मुंबई में अपने दौरे से वापिस आकर मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि दुबई तथा मुंबई में आयोजित दोनों रोड़ शो बेहद सफल तथा फलदायी रहे। प्रदेश को आशा है कि निवेश आकर्षित करने के 85000 करोड़ रुपये के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने दुबई के यूएई में लूलू इंटरनेशनल के अध्यक्ष व प्रबन्ध निदेशक युसूफ अली एमए के साथ बैठक की और पर्यटन व आतिथ्य क्षेत्र में निवेश के अवसरों का पता लगाने के बारे में विस्तार से चर्चा की।
जय राम ठाकुर ने कहा कि दुबई में निवेशकों ने वैलनेस सेंटर रिजॉट्स, न्यूरोपैथी रिजॉट्स, फल एवं खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों व रियल इस्टेट क्षेत्रों में निवेश की रूचि दिखाई।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने महिन्द्रा ग्रुप के अध्यक्ष आनन्द महिन्द्रा, गोदरेज ग्रुप के अध्यक्ष आदि गोदरेज, टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष रतन टाटा, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी से भी मुलाकात की व उन्हें हिमाचल में निवेश करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि निवेशकों ने प्रदेश में अपनी इकाइयां स्थापित करने में रूचि दिखाई।
शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, ग्रामीण विकास मंत्री वीरेन्द्र कंवर, विधायक विनोद कुमार और बलबीर वर्मा, अध्यक्ष हिमफैड गणेश दत्त, बाल कल्याण परिषद् की महासचिव पायल वैद्य, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जमवाल, मुख्यमंत्री के ओएसडी शिशु धर्मा, पूर्व विधायक राकेश वर्मा, भाजपा नेता शशि बाला, सचिव जीएडी डॉ. आर.एन. बत्ता व राज्य सरकार अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने मुख्यमंत्री का शिमला पहुंचने पर स्वागत किया।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *