सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें, स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें-सुभाष ठाकुर

Bilaspur Others

DNN बिलासपुर

6 फरवरी। सड़क सुरक्षा माह के दौरान सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु आमजनमानस को यातायात नियमों के प्रति अधिक से अधिक जागरूक किया जा रहा है। यह बात विधायक सुभाष ठाकुर ने सड़क सुरक्षा माह के तहत स्थानीय बस स्टैंड में वाहन चालकांे तथा बस कडक्टरों के लिए आयोजित हैल्थ चैकअप शिविर का शुभारंभ करने के उपरांत सम्बोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा माह अभियान 18 जनवरी से 17 फरवरी तक मनाया जा रहा है तथा इसके तहत सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित करके वाहन चालकों तथा सड़क पर पैदल चलने वाले लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी के अभाव के कारण अक्सर लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो जाते हैं। यदि इन नियमों के बारे में आमजन जागरूक होंगे तो दुर्घटनाओं में कमी होगी।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश एक पहाड़ी क्ष्ेात्र है इसलिए यहां की सड़कों पर वाहन चलाते समय ज्यादा सावधानियां बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में हर व्यक्ति को अपने गंतव्य तक पहंुचने की जल्दी होती है, और इसी जल्दी के कारण अक्सर लोग सड़क पर पैदल चलते हुए या वाहन चलाते समय सड़क सुरक्षा नियमों को भूल जाते हैं जिसके कारण आकस्मिक सड़क हादसों का शिकार हो जाते हैं।
उन्होंने आग्रह किया कि सभी लोग सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें, स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें, क्योंकि यह सड़क पर चलने वाले सभी लोगों के लिए महत्वपूर्ण है।
आरटीओ योगराज धीमान ने सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में विस्तृत रूप से  जानकारी दी। सड़क सुरक्षा नियमों से सम्बन्धित प्रचार सामग्री भी वितरित की। उन्होनें बताया कि इस अवसर पर लगभग 90 सरकार तथा नीजि वाहन चालकों तथा कंडक्टरों के स्वास्थ्य की जांच की गई तथा 45 वाहन चालकों को निशुल्क चश्में भी वितरित किए गए।
इस मौके पर आर एम मेहर चंद भी उपस्थित रहे।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *