बैलेट पेपर के मिलने से धर्मपुर फिर सुर्खियों में, पुलिस जांच में जुटी

Himachal News Others Solan

DNN सोलन ब्यूरो

13 फरवरी। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धर्मपुर के समीप कुड़े के ढेर में बैलेट पेपर मिलने से सुर्खियों में आ गया है। यह बैलेट पेपर हाल ही में हुए पंचायत चुनावों के है। अभी यह खुलासा होना बाकी है कि यह बैलेट पेपर वैध है या नहीं। बैलेट पेपरों के इस प्रकार मिलने से क्षेत्र में खलबली मच गई है। हैरानी की बात तो यह है कि इस सामग्री में मिले बैलेट पेपरों पर उम्मीदवारों के नाम स्टैम्प लगी है और बैलेट पेपर जिला परिषद वार्ड 10 दाड़वा से उम्मीदवार रहे राज कुमार शर्मा के है।

जानकारी मिलते ही पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। उधर, इस बात की सूचना मिलते ही कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता रमेश चौहान, जिला परिषद सपरून वार्ड के सदस्य राजिंदर, दाड़वा वार्ड 10 से जिला परिषद के उम्मीदवार रहे राज कुमार शर्मा, नंदलाल ठाकुर व अन्य लोग मौके पर पहुंच गए।

यहां से शुरू हुआ पूरा मामला
धर्मपुर के समीप रहने वाले रामरतन किसी के इंतजार में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धर्मपुर के समीप इंतजार में पहुंचा। इस दौरान इनकी नज़र कुड़े में पड़ी और उसमें बैलेट पेपर रंग जैसे कागज दिखाई दिए। उन्होंने कुड़े के ढेर में बैलेट पेपर जैसे कागज उठाकर देखे और वह हैरान हो गया, कि यह कागज बैलेट पेपर ही है और उनमें उम्मीदवार के नाम के साथ स्टैम्प लगी हुई है। इसके बाद इस बाबत सूचना पुलिस को दी गई और पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई। इस दौरान लगभग 25 बैलेट पेपर कुड़े के ढेर से मिले, जबकि 2 एनवेलप व अन्य कागज मिले है। कुड़े के ढेर में हुई सभी प्रकार की मिली सामग्री को पुलिस के हवाले कर दिया गया है और दी गई शिकायत के आधार पर छानबीन शुरू की गई है।

धर्मपुर था काउंटिंग सेंटर

बता दें कि हाल ही में हिमाचल प्रदेश में पंचायत चुनाव हुए है। इन पंचायत चुनावों की गिनती के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धर्मपुर को भी सेंटर बनाया गया था। इस सेंटर में जिला परिषद 10 दाड़वा वार्ड की गिनती भी हुई थी।

क्या कहना है कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता का
कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता रमेश चौहान का कहना है कि 25 बंडल का बैलेट पेपर व सील बन्द लिफाफे कूड़े में फैंके हुआ मिला है। तुरंत पुलिस व प्रशासन की टीम को बुलाकर पुलिस के हवाले किया गया है। हैरानी की बात यह है कि यह वाले बैलट पेपर हाल ही में हुए चुनावों के हैं और इन पर कैंडिडेट के नाम के आगे स्टैम्प भी लगी हुई है।

 

क्या कहना है नायब तहसीलदार कसौली का
नायब तहसीलदार रमेश चंद का कहना है कि मौके पर मिली सामग्री को सील किया जा रहा है। आगामी कार्रवाई के बाद ही कुछ खुलासा हो सकेगा।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *