9 से 11 अप्रैल तक आयोजित होंगी कार-बाईक और साईकल रैली

Chamba Others
DNN चंबा
13 फरवरी- एसडीएम चम्बा शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि चलो चम्बा अभियान के अंतर्गत जिला के अछूते पर्यटन स्थलों को शामिल करने की मुहिम में चम्बा में 9 अप्रैल से 11 अप्रैल तक तीन दिन कार रैली व बाईक रैली के अलावा  साईकल रैली का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन की तैयारियों पर विस्तारपूर्वक चर्चा के लिए  विभिन्न विभागों, रैली आयोजकों, संस्थाओं एवं होटल ऐसोसिएशन के सदस्यों के साथ बैठक का आयोजन भी कर लिया गया है।
उन्होंने बताया कि रैली पुलिस ग्राउंड बारगाह से आरंभ होगी तथा उसका मार्ग चम्बा से भरमौर तथा समापन वापस पुलिस ग्राउंड बारगाह में होगा। उन्होंने बताया कि रैली का आयोजन चलो चम्बा अभियान का शुरूआती आयोजन होगा। एस0डी0एम0 चम्बा ने कहा कि इस आयोजन में चम्बा के विभिन्न वर्गाें को शामिल करने के मकसद से एक सोसाईटी का गठन किया जाएगा। इसमें जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षों को मार्गदर्शक सदस्य तथा अन्य वर्ग जैसे कि होटल ऐसोसिएशन, समाजसेवी संस्थाओं, टैक्सी युनियन, ट्रक युनियन, बस आप्ररेटर युनियन, व्यापार मण्डल के अध्यक्षों को बतौर सदस्य नामित करके उन्हें उक्त रैली की विभिन्न गतिविधियों के सफल आयोजन की जिम्मेदारी दी जाएगी।
उन्होंने आगे बताया कि रैली के आयोजन को और भी आकर्षक बनाने के लिए पुलिस ग्राउंड में चम्बयाली धाम का आयोजन, चम्बा के स्थानीय व्यजंनों के स्टाल लगाना, चम्बा की लोक संस्कृति से सम्बन्धित सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन पर भी विचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में तीनों श्रेणियों में से हर श्रेणी में लगभग 100 प्रतिभागी प्रति श्रेणी भाग लेने की संभावना है। इसके अतिरिक्त इस आयोजन का व्यापक प्रचार प्रसार करने पर भी बल दिया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक मात्रा में पर्यटकों को इस आयोजन में भाग लेने हेतु आकर्शित किया जा सके। उन्होंने बताया कि रैली के सफल आयोजन हेतु वांछित सभी पहलुओं पर बैठक में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई है। आगे की रणनीति हेतु समय-समय पर इसकी समीक्षा की जाऐगी।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *