ग्राम पंचायत मेल व मंगला के ग्राम विकास कार्य योजना को लेकर बैठक आयोजित

Chamba Himachal News Others

DNN चंबा

01 जून। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा ने कहा कि सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत चल रहे कार्याे से पंचायतों में रहने वाले लोगों की बुनियादी सुविधाओं के साथ-साथ उनके जीवन स्तर में भी सुधार आएगा।
अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी आज सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत चयनित जिला चंबा के विकास खंड मैहला की ग्राम पंचायत मंगला तथा विकास खंड भट्टियात की ग्राम पंचायत मेल में किये जाने वाले विकास कार्याे को लेकर बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि आदर्श ग्राम योजना के तहत चिन्हित ग्राम पंचायतों में पेयजल एवं स्वच्छता, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं पोषण, संपर्क मार्गो एवं आवास, सामाजिक सुरक्षा, बिजली एवं स्वच्छ ईंधन, कृषि पद्धति, डिजिटलाइजेशन, वित्तीय समावेशन और आजीविका एवं कौशल से जैसे कार्यों के लिए तैयार की जा रही कार्ययोजना का बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाएगा।
बैठक में उक्त ग्राम पंचायतों में योजना के तहत होने वाले विभिन्न विकासात्मक कार्यो पर तैयार की गई सैल्फ पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई।
अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने सभी विभागों और पंचायत प्रतिनिधिओं से आह्वान किया कि सांसद आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत जिला की चिन्हित दोनों ग्राम पंचायतो में होने वाले कार्यो को प्रभावी ढंग से कार्यान्वयन करने के लिए आपसी समन्वय स्थापित करें।

News Archives

Latest News