आईईसी यूनिवर्सिटी में वर्ल्ड फार्मेसी डे की धूम

Baddi + Doon Others Solan

DNN बद्दी

अटल शिक्षा कुंज, कालूझंडा स्थित आईईसी विश्वविद्यालय में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी ‘वर्ल्ड फार्मासिस्ट डे’, बड़े हर्षोलास के साथ मनाया गया। यह कार्यक्रम इस वर्ष की थीम; ‘फार्मेसी यूनाइटेड इन एक्शन फॉर अ हेअल्थीर वर्ल्ड’ विषय पर आधारित था जिसमें छात्रों ने भाषण प्रतियोगिता, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, पोस्टर प्रेजेंटेशन, डांस, स्किट के साथ कई मनोरंजक सांस्कृतिक कार्यक्रम उत्साह के साथ प्रस्तुत किये।
इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश राज्य फार्मेसी परिषद (शिमला) के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण शर्मा मुख्य अतिथि सहित हिमाचल के ड्रग इंस्पेक्टर  अक्षय कुमार, मोहित गुप्ता फाउंडेशन (चंडीगढ़) के संस्थापक मोहित गुप्ता, संजीवनी डेंटल हॉस्पिटल बद्दी से डॉ० भावना शर्मा और डॉ० पूजा सैनी व तक्षवी मेडिकल हेल्थकेयर बद्दी से राहुल सैनी सहित कई अतिथिगण विश्वविद्यालय में उपस्थित रहे।
विश्व फार्मासिस्ट दिवस 2022 के विशेष अवसर पर आईईसी विश्वविद्यालय परिसर में जनरल और डेंटल चेकअप के लिए मुफ्त चिकित्सा शिविर का भी सफल आयोजन किया गया। इस चिकित्सा शिविर के दौरान आसपास के गांवों जैसे नानकपुर, खेड़ावाली, शेरा और कालूझंडा सहित आईईसी विश्वविद्यालय के छात्रों, कर्मचारियों सहित लगभग 200 लोगों ने मुफ्त दवाओं के साथ मुफ्त चिकित्सा परामर्श भी प्राप्त किया।
आईईसी यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर (डॉ०) शमीम अहमद ने ‘वर्ल्ड फार्मासिस्ट डे’ के महत्व पर प्रकाश डालते हुए छात्रों को अपने विषय-धारा के प्रति जागरूक रहने और समाज में जागरूकता फैलाने के लिए प्रोत्साहित किया और समाज कल्याण के लिए कार्य करने की प्रेरणा दी।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *