बच्चों में शिष्टाचार की कमी : सुरेश कश्यप

Politics Sirmaur

DNN सराहां (सुरेश कुमार)

शिक्षा निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है जिससे हमें कुछ न कुछ शिखने को मिलता है सच तो यह है कि शिक्षा एक ऐसा धन है जिसे कोई भी चुरा नही सकता यह बात विधायक सुरेश कश्यप ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कलोह में आयोजित वार्षिक पारतोषित वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि कही।

विधायक ने कहा कि शिक्षा का सबसे पहला शिक्षक हमारे माँ बाप होते हैं। आज जहाँ शिक्षा का स्तर बढ़ा है वहीं आज हमारे बच्चों में शिष्टाचार की कमी देखने को मिल रही है जो एक गम्भीर विषय बनता जा रहा है। उन्होंने सभी अविभावक व शिक्षकों से अपील की कि वह अपने बच्चों को शिक्षा के साथ साथ शिष्टाचार भी सिखाएँ। युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति पर विधायक ने कहा कि नशा और नाश में केवल एक मात्रा का अंतर है। कश्यप ने युवा छात्रों से अपील की है कि वह नशे से दूर रहें।

विधायक ने ये की घोषणाएं

विद्यालय प्रागण कलोह के लिये 5लाख, बाउंड्रीवाल के लिए 1 लाख, मुख्य सड़क से स्कूल तक मि सड़क को पक्का करने को 1लाख व सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिये 11000 व 3100 देने की घोषणा की। वहीं सामुदायिक भवन बनी के लिये 2लाख व लिंक रोड़ मुख्य सड़क से पारली बनी को 50हजार देने की घोषणा की।

बॉक्स-

विधायक सुरेश कश्यप ने इससे पूर्व  करीब 1 लाख से निर्मित लिंक रोड़ डादल से नाल का उद्दघाटन किया। वही बनी बखोली में 2.50लाख से निर्मित युवक मंडल भवन का लोकार्पण किया। इसी कार्यक्रम में आज मुख्यमंत्री गृहणी सुविधा योजना ने तहत घिन्नीघाड़ क्षेत्र की पाँच पंचायतों की 84 गृहणियों को मुफ्त गैस कनेक्शन वितरित किये।

 

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *