#mandi विश्व रेडक्राॅस दिवस पर जिला रेडक्राॅस सोसाइटी मंडी ने शुरू की नई एम्बुलेंस सेवा

Mandi Others

DNN मंडी

8 मई। विश्व रेडक्राॅस दिवस के अवसर पर जिला रेडक्राॅस सोसाइटी मंडी ने मरीजों को अस्पताल और वापस स्थानांतरित करने की बेहतर सुविधा के लिए शनिवार को एक नई एम्बुलेंस सेवा शुरू की है। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने दी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा जिला रेडक्राॅस सोसाइटी जिला में कोविड-19 से दुखद मृत्यु पर शवों को लाने-ले जाने के लिए शव वाहन सेवा भी उपलब्ध कराई है। कोविड मामलों की मौतों में वृद्धि के कारण रेडक्राॅस सोसाइटी ने एक अन्य एम्बुलेंस को पीपीई किट, मास्क, सैनिटाइजर आदि के साथ कोविड वाहन के रूप में परिवर्तित कर दिया है।
उन्होंने कहा कि जिला रेडक्राॅस सोसाइटी ने विश्व रेडक्राॅस दिवस के उपलक्ष्य पर मानव सेवा को समर्पित विभिन्न नवीन कार्य शुरू किए हैं ताकि गरीब, असहाय, दिव्यांग व जरुरतमंद व्यक्तियों की कोरोना महामारी के दौर में और मदद की जा सके। उन्होंने बताया कि जिला रेडक्राॅस सोसाइटी मंडी ने सार्वजनिक स्थानों पर फुट आॅपरेटेड हैंड वाॅश मशीनें भी लगाई हैं।
इस अवसर पर उन्होंने जिला के समस्त पंचायतों के रेडक्राॅस सोसाइटी के नोडल सर्व स्वयंसेवियों के साथ आॅनलाइन माध्यम से बैठक की। उन्होंने समस्त पंचायतों के नोडल सर्व से आग्रह किया कि वे होम आइसोलेशन में रह रहे लोगांे का कुशलक्षेम पूछते रहें व उन्हें यदि किसी प्रकार की दवाइयां अथवा राशन की आवश्यकता हो तो उनकी हरसंभव मदद करें। सर्व की टीमों को पंचायत स्तर में सक्रिय किया गया है ताकि वे ऐसे प्रभावित परिवारों के साथ लगातार संपर्क में रहें।
वहीं, जिला रेडक्राॅस सोसाइटी के सचिव ओपी भाटिया ने बताया कि जिला में सर्व-संकल्प कार्यक्रम का दूसरा चरण भी विश्व रेड क्राॅस दिवस के उपलक्ष्य पर शुरू किया गया है। इसके तहत ऐसे बीमार वरिष्ठ नागरिकों, किडनी रोग, घातक बिमारियों से पीड़ित रोगियों को उनको घर द्वार पर निरूशुल्क दवाइयां प्रदान की जाएंगी जो दवा खरीदने में असमर्थ हैं।
इसी कड़ी में शनिवार को श्री लालमन सपुत्र श्री तुल्सू राम, गांव नांडी, श्री जगत राम सपुत्र श्री रामू, गांव कांडी, डाकघर सरोआ, श्रीमीती हिमा देवी पत्नी श्री धनजय, गांव तरौर, डाकघर सेगली, तहसील चचियोट, श्री सूरत राम सपुत्र श्री रामेश्वेर व श्रीमती केसबू देवी, गांव बेहलिधार, डाकघर व तहसील थुनाग, जिला मंडी को उनके घर जाकर निरूशुल्क दवाइयां प्रदान की गई। साथ ही श्री राजकुमार सपुत्र श्री परमा राम, गांव छातेर, डाकघर ब्रांग, तहसील सरकाघाट, जिला मंडी को एक सुनने की मशीन व श्री खेम सिंह सपुत्र श्री देवू राम, गांव लेह थाच, डाकघर शिकावारी, तहसील थुनाग, जिला मंडी को बैसाखियां भी प्रदान की गई।  जिसके लिए समस्त लाभार्थियों ने जिला प्रशासन व जिला रेडक्राॅस सोसाइटी, मंडी का धन्यवाद किया।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *