#kangra पहले चरण में धर्मशाला, परौर तथा मटौर में 220 को मिली वैक्सीन की डोज  

Kangra Others

DNN धर्मशाला

08 मई। राज्य सरकार के निर्देशानुसार कांगड़ा जिला में फ्रंटलाइनर वर्कर मीडिया कर्मियों के टीकाकरण अभियान का शनिवार को आरंभ हो गया। इस अभियान के तहत धर्मशाला के मिनी सचिवालय, दिव्य हिमाचल मटौर के परिसर, पंजाब केसरी के परौर स्थित परिसर में टीकाकरण किया गया है।
यह जानकारी देते हुए उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा मीडिया कर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में रखा गया है तथा उसी आधार पर कांगड़ा जिला में मीडिया कर्मियों के लिए टीकाकरण कैंप तीन जगहों पर आयोजित किए गए हैं इसमें करीब 220 मीडिया कर्मियों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोरोना की इस महामारी के दौर में मीडिया कर्मियों ने कोविड-19 से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने में अहम भूमिका निभाई है तथा व्यवस्था में कमियों को भी प्रशासन के ध्यान में लाया जाता रहा है जिसके कारण ही लोगों को बेहतर सुविधा प्रदान करने में मदद मिली है।
उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में उपमंडल स्तर के मीडिया कर्मियों को भी टीकाकरण अभियान में शामिल किया जाएगा इस के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में टीकाकरण अभियान का सुचारू रूप से संचालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना भी सुनिश्चित की जा रही है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है तथा लोगों को सामाजिक दूरी, मास्क लगाने, हाथ नियमित तौर पर साफ करने की हिदायतें भी दी जा रही हैं ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।
टीकाकरण अभियान में उपस्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी गुरदर्शन ने कहा कि कोविड संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क है तथा स्वास्थ्य कर्मियों के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बुखार, खांसी तथा गले में दर्द होने जैसे लक्षणों को नजरअंदाज नहीं करें तथा तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र कोविड का टेस्ट करवाएं ताकि कोविड के संक्रमण से बचाव किया जा सके।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *