राजेंद्र राणा को टक्कर देंगे डॉ राजीव बिंदल। कभी एक ही टीम के खिलाड़ी रहे हैं दोनों दिग्गज नेता

Politics Solan
DNN सोलन
सोलन नगर निगम चुनाव में इस बार कांग्रेस व भाजपा के बीच जबरदस्त मुकाबला होने के आसार बन गए हैं। अहम बात यह है कि कांग्रेस ने नगर निगम चुनाव में पार्टी को जीत का जीत दर्ज करवाने का जिम्मा जहां सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा को सौंपा है। वहीं भाजपा ने कांग्रेस को टक्कर देने के लिए नाहन के विधायक डॉ राजीव बिंदल को चुनाव मैदान में बतौर प्रभारी उतार दिया है। ऐसे में राजनीति में की मैनेजमेंट में माहिर इन दोनों नेताओं के बीच जबरदस्त शह और मात का खेल चुनाव के दौरान देखने को मिल सकता है।
इसी के साथ नगर निगम सोलन का चुनाव भी दिलचस्प हो गए हैं। पूरे मामले में अहम बात यह है कि किसी समय राजेंद्र राणा व डॉक्टर राजीव बिंदल एक टीम के राजनीतिक खिलाड़ी रहे हैं और दोनों ही पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल के खास व नजदीकी रहे हैं। ऐसे में पहली बार हो रहे सोलन नगर निगम के चुनाव में इस बार कांग्रेस व भाजपा के दोनों ही प्रभारियों की साख दांव पर लग गई है। वही डॉ राजीव बिंदल के प्रभारी लगने के बाद भाजपा में नई जान आ गई है।
डॉक्टर राजीव बिंदल सोलन में मजबूत पकड़ रखते हैं और वे यहां से विधायक भी रह चुके हैं लेकिन सोलन विधानसभा की सीट आरक्षित होने के बाद वह यहां से नाहन चले गए थे और नाहन से विधायक हैं। ऐसे में अब कांग्रेस भी एकजुट होकर बिंदल को टक्कर देने की तैयारियों में जुट गई है। बिंदल के अलावा उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सैजल व खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम गुलेरिया को नगर निगम सोलन चुनाव जिताने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
कांग्रेस के विधायक राजेंद्र राणा भाजपा के विधायक डॉ राजीव बिंदल के बीच प्रभारियों के तौर पर मुकाबला दिलचस्प होगा। इस शह और मात के खेल में कौन जीतेगा यह तो समय ही बताएगा। फिलहाल दोनों ही पार्टियों के टिकट आवंटन पर की नजर लगी है।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *