08 मई को विश्व रेडक्रॉस दिवस पर विभिन्न गतिविधियां होंगी आयोजित

Others Solan

DNN सोलन

29 अप्रैल। उपायुक्त सोलन एवं ज़िला रेडक्राॅस सोसायटी के अध्यक्ष मनमोहन शर्मा की अध्यक्षता में आज उपायुक्त कार्यालय के सभागार में 08 मई, 2023 को विश्व रेडक्राॅस दिवस आयोजित करने के संबंध में एक बैठक आयोजित की गई।
उपायुक्त ने कहा कि रेडक्राॅस एक स्वयंसेवी संस्था है और देश के किसी भी भाग में प्राकृतिक या मानवीय आपदा से त्रस्त लोगों को बचाने और राहत पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। इस तरह की संस्थाओं में जो स्वयंसेवक होते हैं, उनसे लोगों को प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। वर्तमान समय और परिस्थितियों में इस संस्था का महत्व और भी अधिक बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि रेडक्राॅस दिवस के अवसर पर होने वाली गतिविधियों में सभी नागरिक अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि 08 मई, 2023 को प्रातः 11.00 बजे पुराने उपायुक्त कार्यालय से लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह तक एक जागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा। इसमें विभिन्न सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों के छात्रों सहित स्थानीय नागरिक भाग लेंगे।
मनमोहन शर्मा ने कहा कि इस दिन एल.आर. शिक्षा संस्थान सोलन में एक रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि बच्चों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से रेडक्रॉस दिवस से पूर्व डाईट सोलन में चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।
उन्होंने कहा कि विश्व रेडक्रॉस दिवस के दिन कुष्ठ व अन्य रोगियों को फल इत्यादि भी वितरित किए जाएंगे।
उपायुक्त ने सभी नागरिकों से विश्व रेड क्राॅस दिवस की गतिविधियों मे बढ़-चढ़ कर भाग लेने का आग्रह किया।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सोलन अजय यादव, उपमण्डलाधिकारी सोलन कविता ठाकुर, सहायक आयुक्त डाॅ. स्वाति गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डाॅ. राजन उप्पल, उप निदेशक उच्च शिक्षा जगदीश नेगी, प्रधानाचार्य डाईट डाॅ. शिव कुमार, आजीवन सदस्य रेडक्राॅस सोसायटी कुल राकेश पंत, आर.के पठानिया, अजय शर्मा, सुनीता ओबराॅय, मीना सहगल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे

News Archives

Latest News