आखिर क्यों हुआ नगर परिषद नालागढ़ की बैठक में हंगामा जानिए क्या है पूरा मामला

Himachal News Nalagarh Others

DNN नालागढ़

29 अप्रैल। नगर परिषद नालागढ़ की बैठक में शहर में बदहाल सफाई व्यवस्था को लेकर जमकर हंगामा हुआ । नगर परिषद ने सफ़ाई व्यवस्था का जिम्मा सम्भाले जेबीआर कंपनी व सबन्धित ठेकेदार को नोटिस जारी करने का निर्णय लिया है। हंगामाखेज रही बैठक में नप के सभी पार्षदों ने अपने अपने वार्ड में चरमरा चुकी सफाई व्यवस्था को लेकर रोष जताया और इसे दुरुस्त करने के लिए कड़े व प्रभावी कदम उठाने का निर्णय लिया। पार्षदों का आरोप था कि उनके वार्ड में सफाई कर्र्मी ही पूरे नहीं आते है जबकि कागजों में उनकी संखया पूरी है। जिस पर सभी सफाई कर्मचारियों को बैठक में तलब किया गया लेकिन बैठक में उपस्थित सफाई कर्मियों की संखया बहुत कम रही। बैठक में सर्वस मति से प्रस्ताव पारित करके जेबीआर कंपनी व ठेकेदार को नोटिस जारी करने का निर्णय लिया गया है।

नोटिस जारी होने के एक सप्ताह के भीतर कंपनी व ठेकेदार सफाई कर्मियों की संखया पूरी करे अन्यथा परिषद नियमानुसार कार्यवाई अमल में लाएगी। नगर परिषद कार्यवाहक अध्यक्ष तारा अवस्थी की अध्यक्षता में शुक्रवार को नगर परिषद सभागार में बैठक आयोजित हुई. जिसमें विभिन्न प्रस्ताव पारित किए गए। जानकारी के अनुसार नगर परिषद की बैठक में शहर की सफाई व्यवस्था का मुददा प्रमुखता से गूंजा।

बैठक में सभी पार्षदों को उनके उनके वार्डो के सफाई कर्मियों को मोबाइल नंबर मुहैया कराए गए। पिछले लंबे समय से पुराने पुलिस थाने के समीप बन रहे शापिगं कंपलेक्स के कार्य को शुरू करने पर चर्चा हुई। ठेकेदार ने इसके रेट बढ़ाने की मांग रखी जिस पर परिषद में ठेकेदार के पत्र को निदेशक के ध्यानार्थ भेजा गया। इस शापिगं कंपलेक्स में 65 दुकाने बननी है जिससे यहां पर स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। बैठक में बीपीएल लाभार्थियों के घर के बाहर अब बोर्ड अंकित करने का निर्णय लिया गया है। यहां बता दें कि शहर में बिगड़ती सफाई व्यवस्था अब गर्मियों में कहीं बीमारियां न फैला दे, इसी को लेकर पार्षद सख्त नजर आए।

News Archives

Latest News