सतपाल सिंह सत्ती ने बहडाला स्कूल में वितरित की फ्री वर्दियां, पानी की बोतलें

Politics Una
DNN ऊना
5 फरवरी- छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज अटल वर्दी योजना के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बहडाला में 578 विद्यार्थियों को निशुल्क वर्दियां वितरीत की। इस अवसर पर उन्होंने नौवीं कक्षा के छात्रों को स्टील की 750 मिलीलीटर की पानी की बोतल भी दी और मेरिट में आए विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिए।
सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि विद्यार्थियों को फ्री वर्दियां प्रदान करने की योजना भाजपा की पूर्व सरकार ने शुरू की थी, जिससे सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या में काफी बढ़ौतरी हुई। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने का प्रयास कर रही है, साथ ही विद्यार्थियों को स्कूल तक लाने को प्रोत्साहित करने के लिए कई योजनाएं भी चला रही हैं। मेधावी विद्यार्थियों को फ्री लैपटॉप प्रदान किए जा रहे हैं। उन्हें स्कूल बैग भी दिए गए और अब प्रदेश सरकार पहली, तीसरी व नौवीं क्लास के छात्रों को स्टील की पानी की बोतल भी फ्री में प्रदान कर रही है।
सत्ती ने कहा कि प्लास्टिक की बोतलों के प्रयोग पर रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने यह पद उठाया है। इसी के मद्देनजर सरकार ने स्टील की बोतलें बांटने का निर्णय लिया है।
कार्यक्रम के दौरान छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना समाप्ती की ओर है। दुनिया में सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान की भारत में शुरूआत हो चुकी है तथा पहले चरण के टीके लगने शुरू हो गए हैं। उन्होंने अपील की कि जब वैक्सीन लगने की बारी आए तो पीछे न हटें और टीका अवश्य लगा लें। देश में बने वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित व कारगर हैं। साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि जब तक वैक्सीन नहीं लगती, तब तक सुरक्षा के उपाय अपनाते रहें। मास्क का प्रयोग करें, बार-बार हाथों को धोएं और उचित दूरी का ध्यान रखें।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *