शूलिनी यूनिवर्सिटी ने आस-पास के स्कूलों के लिए  खोली  गैलरी

Himachal News Others Solan
DNN सोलन
18 मई। शूलिनी विश्वविद्यालय, समग्र शिक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और जिज्ञासा और सीखने की भावना को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है, ने विश्वविद्यालय परिसर से सटे क्षेत्रों के स्कूलों के छात्रों के लिए अपने गलियारे और गैलरी खोली है जिसके तहत आस पास के स्कूलों के  छात्र परिसर  में आ सकते है ।
इस संबंध में, साउथवेल स्कूल, सोलन के छात्रों  ने  परिसर का दौरा किया और विशेष रुप से प्रदर्शित व्यक्तित्वों की उल्लेखनीय उपलब्धियों के बारे में सावधानीपूर्वक अध्ययन किया। प्रोफेसर जेएम जुल्का, श्रीमती शशि जुल्का और लाइब्रेरियन उन आगंतुकों में शामिल थे जिन्होंने इस ज्ञानवर्धक अनुभव में भाग लिया।
जिन दीर्घाओं का दौरा किया गया उनमें साइंस गैलरी, सीवी रमन गैलरी, स्वामीनाथन गैलरी, भारतीय संविधान गैलरी, चंदर शेखर गैलरी और वृंदावन गार्डन शामिल हैं।
दीर्घाओं के अलावा, छात्रों को योगानंद ज्ञान केंद्र (YKC) और अनुसंधान प्रयोगशालाओं का दौरा करने का भी अवसर मिला। छात्र विशेष रूप से बच्चों की पुस्तक अनुभाग  के लिए रोमांचित  थे
वाईकेसी लाइब्रेरी की सहायक प्रोफेसर हर्षा ठाकुर ने कहा कि शूलिनी यूनिवर्सिटी युवा दिमागों को पोषित करने और अन्वेषण और प्रेरणा की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने श्रीमती शशि जुल्का के प्रति छात्रों को शूलिनी विश्वविद्यालय से परिचित कराने में उनके अमूल्य योगदान के लिए आभार व्यक्त किया।

इस पहल का उद्देश्य समाज पर उनके अमूल्य प्रभाव को उजागर करते हुए प्रमुख वैज्ञानिकों और व्यक्तित्वों के योगदान को प्रदर्शित करके युवा दिमाग को प्रेरित करना है। कुलाधिपति प्रो. पी.के. खोसला के दूरदर्शी नेतृत्व में, विश्वविद्यालय शैक्षिक संवर्धन के लिए एक जीवंत वातावरण का पोषण करना जारी रखता है।

News Archives

Latest News