बैलेट पेपर मामले की जांच करने मौके पर पहुंचे अतिरिक्त उपायुक्त

Himachal News

DNN सोलन (आदित्य सोफत) ब्यूरो 

16 जनवरी। सोलन के धर्मपुर में शनिवार को कूड़े के ढेर में मिले बैलेट पेपर व अन्य सामग्री मामले की जांच अतिरिक्त उपायुक्त ने की। मौके पर जाकर उन्होंने पूरे मामले की जानकारी हासिल की। इसके बाद वे अपनी जांच रिपोर्ट डीसी सोलन को सौंपेंगे। अतिरिक्त उपायुक्त सोलन को बैलेट पेपर मामलें की जांच का जिम्मा दिया गया है। मामले की तह तक जाने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त सोलन अनुराग चंद्र शर्मा ने मौके का दौरा किया और वहां पर इस मामले की सबसे पहले जानकारी पुलिस को देने वाले व्यक्ति से भी पूरे मामले की जानकारी हासिल की। दूसरी ओर मामला दर्ज करने के बाद पुलिस भी अपने स्तर पर इस मामले की जांच कर रही है।
बता दें कि धर्मपुर में मतगणना सेंटर के पास शनिवार को कूड़े के ढेर में 25 बैलेट पेपर, 02 सील बंद लिफाफे व अन्य चुनाव की सामग्री मिली थी। इस चुनाव की सामग्री मिलने के बाद निर्वाचन आयोग ने उपायुक्त सोलन से मामले की रिपोर्ट तलब की थी। इसके बाद उपायुक्त सोलन ने इस मामले में आगामी कार्रवाई करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त सोलन को मामले में जांच अधिकारी नियुक्त किया है।

मौके का किया निरीक्षण
अतिरिक्त उपायुक्त सोलन अनुराग चंद्र शर्मा ने धर्मपुर पहुंच कर कई इस मामले से जुड़े पहलुओं पर जांच शुरू की। इस निरीक्षण के दौरान पुलिस को सबसे पहले जानकारी देने वाले धर्मपुर के स्थानीय रामरतन भी मौके पर पहुंचे थे और उन्होंने सारे घटना क्रम के बारे में जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त सोलन को दी है। बता दें कि बीते शनिवार को लगभग सवा दस बजे किसी व्यक्ति के इन्तजार में स्थानीय निवासी रामरतन पहुंचे थे। इस दौरान उनकी नज़र कूड़े के ढेर में पड़ी और कुछ कागज बैलेट पेपर जैसे दिखाई दिए। इसके बाद उन्होंने जब कागज को उठाकर देखा तो वह हैरान हो गए और देखा की वास्तव में ही यह बैलेट पेपर ही है। इसके बाद इसकी जानकरी रामरतन ने पुलिस व प्रशासन को दी थी। सुचना मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

पुलिस थाना धर्मपुर में है मामला दर्ज
पुलिस थाना धर्मपुर में इस बाबत मामला दर्ज किया गया है और पुलिस भी आपने स्तर पर स मामले की जांच कर रही है। पुलिस थाना धर्मपुर में राज कुमार शर्मा द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर यह मामला दर्ज किया है। शिकायत में कहा गया है कि शनिवार को मतगणना स्थल के समीप कूड़े के ढेर में जोकि दस्तावेज मिले है वह शिकायतकर्ता के नाम के है। ऐसे में यह बड़ी लापहवाही है। जिसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। शिकायत में कहा गया है कि कूड़े के ढेर में मोहर लगे बैलेट पेपेर सहित अन्य दस्तावेज मिलना मतगणना में की गई अनियमितता की पुख्ता जानकारी दे रहा है। शिकायत में उन्होंने कहा वहां पर कुछ दस्तावेज भी जलाए गए है। पुलिस अधीक्षक सोलन का कहना है कि इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगामी कार्रवाई की जा रही है

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *