प्रदेश सरकार का लक्ष्य योजनाबद्ध विकास: सुरेश भारद्वाज

Politics Solan

DNN कण्डाघाट

16 अप्रैल। शहरी विकास, नगर नियोजन, आवास, विधि, संसदीय कार्य एवं सहकारिता मन्त्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सोलन जिला के कण्डाघाट को नगर पंचायत का दर्जा दिया जाने से जहां क्षेत्र में बढ़ते शहरीकरण की समस्याओं का समुचित निपटारा होगा वहीं योजनाबद्ध विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। सुरेश भारद्वाज आज कण्डाघाट में नगर परिषद कण्डाघाट के नव निर्वाचित सदस्यों तथा अधिकरियों एवं कर्मियों के साथ आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
शहरी विकास मन्त्री ने नगर पंचायत कण्डाघाट के नव निर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पार्षदों को बधाई देते हुए आशा जताई कि सभी कण्डाघाट के योजनाबद्ध विकास में सहभागी बनेंगे।
सुरेश भारद्वाज ने कहा कि कण्डाघाट, पर्यटन नगरी शिमला और चायल के समीप होने के कारण अत्यन्त महत्वपूर्ण है तथा नगर पंचायत बन जाने के उपरान्त यह क्षेत्र अपेक्षित प्रगति कर पाने में सक्षम होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने विकास की मांग एवं जन अपेक्षाओं को ध्यान में रखकर ही 07 नई नगर पंचायतें एवं 03 नगर निगम गठित किए हैं और भविष्य में यहां रहने वाला प्रत्येक नागरिक इनसे लाभान्वित होगा।
नगर नियोजन मन्त्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में शहरीकरण की दर में सत्त वृद्धि हो रही है। इसको ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार विभिन्न शहरों के समुचित विकास एवं आवश्यक अधोसरंचना सृजत करने पर बल दे रही है। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत कण्डाघाट क्षेत्र के सुनियोजित विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।
सुरेश भारद्वाज ने कहा कि नगर पंचायत कण्डाघाट में विभिन्न आधारभूत आवश्यकताओं के लिए शीघ्र ही 93 लाख रुपए उपलब्ध करवाए जाएंगे। इस धनराशि में से 15 लाख रुपए पार्क इत्यादि के लिए, 35 लाख रुपए पार्किंग निर्माण पर व्यय होंगे। शेष धनराशि अन्य अधोसंरचना कार्याें पर खर्च होगी।
इस अवसर पर नगर पंचायत कण्डाघाट के नव निर्वाचित पार्षदों ने क्षेत्र की समस्याएं प्रस्तुत की।
नगर पंचायत कण्डाघाट की नव निर्वाचित अध्यक्ष गीता देवी, उपाध्यक्ष मुनीष सूद, भाजपा राष्ट्रीय अनुसूचित जाति मोर्चा के उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद प्रो. वीरेन्द्र कश्यप, भाजपा मण्डल सोलन के अध्यक्ष मदन ठाकुर, भाजपा मण्डल अर्की के अध्यक्ष डी.के. उपाध्याय, कार्यकारी उपमण्डलाधिकारी डाॅ. संजीव धीमान सहित भाजपा तथा भाजयुमो के पदाधिकारी उप्सिथत थे।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *