नहीं खुला सोलन शहर का चिल्ड्रन पार्क, दुकानदारों को इस वजह से हो रही मुश्किल

Others Solan

 DNN सोलन

02 फरवरी। सोलन में कोरोना काल के बाद बंद हुए पार्कों को न खोला जाने से लोगों की दिक्कतें बढती जा रही है। अधिकतर दिक्क्तों का सामना व्यापारियों को करना पड़ रहा है।  बीते कई महीनों से शहर में आने वाले लोगों व स्थानीय दुकानदारों को पार्क के अंदर बने शौचालय बंद होने से असुविधा हो रही है।  इसको लेकर कई बार स्थानीय दुकानदार प्रशासन को भी अवगत करा चुके हैं, लेकिन इस समस्या का कोई भी हल नहीं  निकल रहा है।
बता दें कि कोरोना काल के समय जिला प्रशासन द्वारा पार्क को बंद कर दिया गया था। अनलॉक के दौरान धीरे-धीरे लगी पाबंदियों में ढील मिलने लगी।  पाबंदियों में ढील के बाद  इसके बाद पार्कों को सुबह व शाम को खोला तो जाने लगा, लेकिन स्थानीय दुकानदारों की समस्या का फिर भी कोई समाधान नहीं हुआ।

अभी तक चिल्ड्रन पार्क नहीं खुल पाया
दुकानदारों का कहना है कि सरकार सब पाबंदी को हटा कर सब कुछ खोल चुकी है, लेकिन जिला प्रशासन अभी तक चिल्ड्रन पार्क को नहीं खुल पाया है। स्थानीय दुकानदारों ने कहा कि वे कई बार प्रशासन से आग्रह कर चुके हैं कि चिल्ड्रन पार्क को खोला जाए, ताकि शौचालय की सुविधा का लोग लाभ उठा सकें। कर्मचारियों को भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। दुकानदारों का कहना कि शहर के बीचोंबीच चिल्ड्रन पार्क में ही शौचालय बंद होने के कारण दुकान में आने वाले लोगों को साथ-साथ दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों को भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि अगर शौचालय के लिए उन्हें या तो पुराने बस स्टैंड जाना पड़ता है या फिर आनंद कंपलेक्स में बने शौचालय में। जिस कारण दुकान में आने वाले ग्राहक भी दुकानों से चले जाते हैं।

सोलन सिटी का चिल्ड्रन पार्क अभी भी बंद

चिल्ड्रन पार्क को खोला जाए, ताकि लोग भी पार्क में बैठ सकें। बता दें कि सोलन के चिल्ड्रन पार्क में शहर के बीचों बीच एक शौचालय भी है, जिस कारण लोगों को काफी सुविधाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। स्थानीय दुकानदारों ने प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द शहर के बीचो-बीच चिल्ड्रन पार्क को खोला जाए, ताकि लोग भी पार्क में बैठ सकें और काफी लम्बे समय से बंद पड़ा शौचालय खुल सके।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *