धर्मपुर में सड़क किनारे पार्क किए वाहन तो होगा चालान, पुलिस ने शुरू की मुहिम

Kasauli Others Solan

DNN धर्मपुर(सोलन)
09 फरवरी। कालका-शिमला नेशनल हाई-वे पांच पर धर्मपुर में अब सड़क किनारे वाहन पार्क करना महंगा पड़ सकता है। धर्मपुर पुलिस सड़क किनारे पार्क करने होने वाले वाहनों पर सख्त कार्रवाई करने जा रही है। धर्मपुर पुलिस की यह मुहिम शुरू हो गई है और पहले इस मुहिम में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। हालांकि, हाई-वे पहले से ही नो-पार्किंग जॉन है। आगामी दिनों में पुलिस अगर वाहन चालक नहीं मानते है, तो सख्त कार्रवाई करते हुए जुर्माना व वाहनों को जब्त भी कर सकती है। यही नहीं हाई-वे किनारे रेहड़ियों को अवैध रूप से लगने पर भी मनाही है।
बता दें कि कालका-शिमला नेशनल हाई-वे पांच पर धर्मपुर में सड़क को फोरलेन में तबदील करने के बाद यहां पर सर्विस लेन की मार्किंग की गई थी। मार्किंग के बाद से सीआरपीएफ गेट के पास से कसौली चौक तक हाई-वे किनारे अवैध पार्किंग व रेहड़ियां देखने को मिलती थी। इसके चलते यहां पर दुर्घटनाओं का खतरा भी मंडराता था। हाई-वे किनारे अवैध पार्किंग और रेहड़ियां लगने के कारण पैदल चलने वाले लोगों को मजबूरन सड़क के बीच में चलना पड़ता था। फोरलेन बनने के बाद से यहां पर वाहनों की गति भी अधिक है और ऐसे में पैदल चलने वाले लोगों को परेशानी होती थी। इस समस्या को देखते हुए उपमंडलाधिकारी कसौली डा. संजीव कुमार धीमान ने भी अवैध पार्किंग व रेहड़ियों को हटाने के निर्देश पुलिस को दिए थे।

पुलिस टीम ने किया मुआयना
थाना प्रभारी धर्मपुर राकेश रॉय सहित डीएसपी(प्रोविजनल) विजय व पुलिस थाना धर्मपुर की टीम ने धर्मपुर मार्किट, धर्मपुर-सुबाथू रोड, पड़ाव, सुक्की जोहड़ी, कसौली चौक का मुआयना किया है। जगह-जगह पर पार्किंग न करने के लिए पोस्टर भी लगाएं गए है। साथ ही लोगों को जागरूक भी किया गया है।

धर्मपुर-सुबाथू रोड पर भी होगी कार्रवाई
अवैध पार्किंग को खत्म करने की इस मुहिम में पुलिस का डंडा धर्मपुर-सुबाथू रोड पर चलेगा। यही नहीं दुकानों से बाहर तक आए सामान को भी सीमित जगह पर ही रखना होगा। इसके लिए पुलिस द्वारा दुकानदारों को भी सख्त हिदायत दी गई है।

हो सकती है मार्किंग
मुआयना के दौरान धर्मपुर पुलिस द्वारा धर्मपुर में सड़क किनारे मार्किंग करने के संकेत भी दिए है। आगामी कुछ दिनों में धर्मपुर पुलिस द्वारा बेतरतीब व अवैध पार्किंग सड़क किनारे न हो इसको देखते हुए यह सख्त कदम उठाया जा सकता है। धर्मपुर-सुबाथू रोड पर भी इसी तरह मार्किंग की जा सकती है।

क्या कहना है थाना प्रभारी धर्मपुर का
पुलिस थाना धर्मपुर के प्रभारी राकेश रॉय का कहना ही कि अभी वाहन चालकों व लोगों को अवैध पार्किंग न करने के बारे जागरूक किया जा रहा है। अवैध रेहड़ी फड़ी वालों को भी गलत रेहड़ी-फड़ी लगाने को मना किया गया है। नियमों का पालन न करने पर पुलिस सख्ती करने जा रही है। इसके लिए मार्केट में मार्किंग भी की जा सकती है।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *