ग्यारह दिनों में 01 हजार से अधिक लोग कोरोना की चपेट में, सोलन शहर में सबसे अधिक पॉजिटिव

Arki Baddi Baddi + Doon DNN Kasauli Nalagarh Others Solan

DNN सोलन ब्यूरो (आदित्य सोफत)

11 अप्रैल। सोलन जिला में पिछले ग्यारह दिनों में 1 हज़ार 44 कोरोना पॉजिटिव मामलें सामने आए है। बढ़ते कोरोना वायरस मामलों को लेकर चिंताएं भी बढ़ती जा रही है। बीते ग्यारह दिनों में आए कोरोना पॉजिटिव मामलों में सोलन शहर के सबसे अधिक मामलें है और सोलन शहर में 259 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है। उधर, बद्दी और नालागढ़ में भी एक्टिव केसों की संख्या अधिक है। सोलन के बाद नालागढ़ क्षेत्र में 219 मामलें व इस के बाद बद्दी क्षेत्र में 184 मामलें है। सोलन शहर की बात की जाए तो कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के पीछे एक कारण चुनाव और रैलियां भी है। चुनावों के दौरान सोलन शहर में नियमों की काफी अवहेलना हुई है। 01 अप्रैल से 11 अप्रैल के बीच 259 लोग संक्रमित हो गए है। वहीं, औद्योगिक क्षेत्र में बाहरी राज्यों से कामगारों का आना-जाना भी बढ़ गया है। बता दें कि फरवरी और मार्च माह के मध्य में कोरोना वायरस के मामलें काफी कम थे, लेकिन उसके बाद अब तक लगातार कोरोना मामलें बढ़ गए है। इसी बीच नगर निगम सोलन के चुनाव भी हुए है और इसके लिए रैलियां व अन्य आयोजन भी हुए है। इन आयोजनों में भीड़ एकत्र होने की तस्वीरें भी सामने आई है और इसका लोग काफी विरोध भी कर रहे थे।

01 अप्रैल से 11 अप्रैल तक का आंकड़ा 

अप्रैल महीने की बात की जाए तो अप्रैल माह में 1 अप्रैल को जिला में 60 मामले, 2 अप्रैल को 52 मामले, 3 अप्रैल को 86 मामले,4 अप्रैल को 29 मामले, 5 अप्रैल को 169 मामले, 6 अप्रैल को 22 मामले, 7 अप्रैल को 112 मामले, 8 अप्रैल को 77 मामले, 9 अप्रैल को 137 मामले, 10 अप्रैल को 200 और 11 अप्रैल को 100 मामले सामने आए हैं।

शनिवार को लगा कोरोना था दोहरा शतक
जिला में शनिवार को कोरोना ने दोहरा शतक मार दिया है। जिला में 200 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं और अधिक बढ़ गई हैं। अहम बात यह है कि इनमें से अधिक मामले सोलन शहर में सामने आए हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुक्ता रस्तोगी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने जानकारी दी कि सोलन शहर में 41 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि दूसरा बड़ा आंकड़ा धर्मपुर में कोरोना पॉजिटिव मामलों का सामने आया है। धर्मपुर में 38 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसके अलावा अर्की में भी 33 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। उन्होंने जानकारी दी कि इसके अलावा बद्दी में 26, नालागढ़ में 28, परमाणु में 16, एमएमयू में 3, अर्की में 31, कंडाघाट में 9, रामशहर में 1, बरोटीवाला में 3 व दो अन्य मामले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिला में कुल 200 मामले शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

कोरोना का कुल आंकड़ा पहुंचा 8529,एक्टिव मामले 1,069
वहीं अगर जिला में कोरोना के आंकड़े की बात की जाएं तो जिला में 8,529 कोरोना के कुल मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 1,069 कोरोना के एक्टिव मामले हैं। वही कोरोना से मौत का आंकड़ा जिला में 76 पहुँच चुका है। कोरोना को लेकर लगातार स्वास्थ्य विभाग भी लोगों से अपील कर रहा है कि लोग मास्क का उपयोग करके सामाजिक दूरी के नियम को अपनाने का आग्रह भी कर रहा है।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *