अब लोग शक्तिपीठों से घर पर ही देख सकते हैं आरती का सीधा प्रसारण

Kangra Others Religious

DNN धर्मशाला

14 दिसम्बर। उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने जानकारी दी है कि जिला के शक्तिपीठों से आरती के सीधे प्रसारण को लेकर प्लान किया जा रहा है। इस बाबत आज सोमवार को उपायुक्त कार्यालय परिसर के सभागार में एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई। जिसमें कांगड़ा, धर्मशाला तथा ज्वालाजी के उपमंडलाधिकारियों तथा बज्रेश्वरी मंदिर, चामुण्डा नंदिकेश्वर धाम मंदिर तथा ज्वालाजी मंदिर के अधिकारियों को भी विस्तृत रूप रेखा तैयार करने के दिशा-निर्देश दिये गये।
उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा के प्रमुख शक्तिपीठों के सौन्दर्यकरण के लिये भी कारगर कदम उठाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन मंदिरों में देश तथा दुनिया से प्रतिवर्ष लाखों श्रद्धालु माथा टेकने के लिये आते हैं। श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधायें उपलब्ध करवाने के लिये उचित कदम उठाये गये हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर परिसरों में स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। इसके अतिरिक्त मंदिर परिसरों में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से सुरक्षा व्यवस्था को भी चाक चोैबंद किया गया है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोविड-19 के इस दौर में मंदिर परिसरों में भी कोविड प्रोटोकोल का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। मंदिर परिसरों को नियमित रूप से सैनिटाईज किया जा रहा है। श्रद्धालुओं को सामाजिक दूरी के लिये भी प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ ही श्रद्धालुओं की थर्मल स्कैनिंग भी की जा रही है।
इससे पहले एडीएम रोहित राठौर ने कांगड़ा जिला के शक्तिपीठों से लाईव आरती का प्रसारण करने बारे तैयार की गई रूप-रेखा की विस्तृत जानकारी प्रदान की।इस अवसर पर उपमंडलाधिकारियों ने भी अपने-अपने सुझाव दिये।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *