मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में प्रदेश प्रगति की राह पर अग्रसर: राजिन्द्र गर्ग

Bilaspur Politics

DNN बिलासपुर

16 अप्रैल। कल्याणकारी योजनाओं को आम जनमानस तक पहुंचाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य है, समय पर कार्यों को अमलीजामा पहनाने के लिए धरातल पर अनेकों कार्य योजनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। यह बात खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने घुमारवी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत पट्टा व पन्तेहडा में आयोजित विभिन्न विकास कार्यों के उद्घाटन व शिलान्यास के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने ग्राम पंचायत पट्टा में 5 लाख रुपये की अनुमानित राशि से बनने वाले सामुदायिक सेवा केंद्र भवन की आधारशिला रखी व ग्राम पंचायत पंतेहड़ा में 64 लाख रूपये से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन के निर्माण से इस क्षेत्र के आसपास के करीब 20 हजार की जनसंख्या को घर द्वार पर  बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त होगी।
इससे पूर्व उन्होंने ग्राम पंचायत पंतेहड़ा में ही 3.50 लाख रुपये की लागत से बने महिला मंडल भवन थुइला का भी विधिवत रूप से लोकार्पण किया।
उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के लिए जल जीवन मिशन के तहत 85 करोड रुपये की योजनाओं को धरातल पर अंजाम दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस योजना के अतिरिक्त विधानसभा क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति को और अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए 53 करोड रुपये की कोल डैम जलापूर्ति परियोजना के जल भंडारण टैंकों के निर्माण के माध्यम से जल्द सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। इस क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में सड़क नेटवर्क को भी और अधिक मजबूती प्रदान की जा रही है।
उन्होंने कहा कि सिविल हॉस्पिटल घुमारवी में लगभग 11 करोड़ रुपये की लागत से नया ओपीडी ब्लॉक तैयार जा रहा हैं जिसका निर्माण कार्य प्रगति पर है।
उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत पट्टा के संपर्क मार्ग का मुरम्मत कार्य के लिए 40 लाख रुपये की व तलोटू मार्ग पर 7 लाख रुपये की धनराशि व्यय की जाएगी तथा मझेडवां रोड पर 60 लाख रुपये व्यय किए गए हैं।
इस दौरान उन्होंने संबंधित विभाग को ग्राम पंचायत पट्टा में इंडोर स्टेडियम व विश्राम गृह के प्राक्कलन को तैयार करने के लिए भी निर्देश दिए व इस पंचायत में युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरणा स्वरूप 3 व्यायाम शाला खोलने का भी आश्वासन दिया।
उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में इंडस्ट्रियल एरिया के लिए जाहड़ी चेहड़ी में 20 बीघा भूमि चयनित की गई है। केंद्र व प्रदेश सरकार की अनेकों कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में प्रदेश प्रगति की राह पर अग्रसर है। प्रत्येक वर्ग के लोगों का एक समान रूप से विकास के लिए भी कृत संकल्पित है।
इस अवसर पर उन्होंने ग्राम पंचायत पंतेहड़ा के लोगों की समस्याओं को भी सुना और जल्द उनके समाधान के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए मास्क पहने, उचित सामाजिक दूरी का पालन करें, बार-बार हाथ धोएं और सरकारी के द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों की अनुपालना करें।
इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री नवीन शर्मा, मण्डल अध्यक्ष सुरेश ठाकुर, कोषाध्यक्ष पुरूषोतम शर्मा, वीडीसी अध्यक्ष रमेश ठाकुर, सीएमओ डाॅ. प्रकाश दडोच, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण दीपक कपिल, जल शक्ति सतीश शर्मा, व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *