नालागढ़ में देश भक्ति कार्यक्रम आयोजित

Nalagarh Others Politics

DNN नालागढ़

नालागढ़ में राष्ट्रीय सैनिक संस्था की हिमाचल प्रदेश की युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष योगेश शर्मा के द्वारा एक देश भक्ति कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम मे स्थानीय एवं बाहरी देश भक्त नागरिक और पूर्व सैनिकों ने भाग लिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आंध्रा प्रदेश सरकार के सलाहकार एवं स्कोडा ग्रुप के सलाहकार राजन छिबबर ने कहा की इस देश मे सैनिकों से बड़ा दानी , बलिदानी , धरोहर , त्यागी कोई दूसरा नहीं है। उन्होंने कहा की 8 हजार किलोमीटर लंबे समुन्द्र तट की रक्षा सैनिक करते है और सैनिक ही जमीनी सरहद की रक्षा भी करते है । इतना ही नहीं जब भी कभी देश मे कोई प्राकृतिक अथवा कृत्रिम आपदा आती है तो सैनिकों को बुलाया लिया जाता है और स्थिति नियंत्रण मे आ जाती है। जबकि 144 करोड़ के हिंदुस्तान मे सैनिकों की संख्या केवल 14 लाख है । इसका कारण है की प्रत्येक सैनिक कर्तव्यनिष्ठा , प्रशिक्षण , अनुशासन और ईमानदारी का प्रतीक है | इसलिए सैनिकों के बारे मे किसी राजनैतिक नेता का यह कहना की वो तवांग मे पीटकर आ गए या किसी अन्य नेता का यह कहना की भारतीय सैनिक पाकिस्तानी आतंकियों मे मिले हुए है सहन नहीं किया जाएगा। ऐसी अभिव्यक्ति की आजादी का जवाब सामूहिक और सामाजिक बहिष्कार करके दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहां कि हिमाचल में जो विशेष समुदाय के लोग आकर मौहाल खराब कर रहे है उनसे अभी संभलने कि आवश्यकता है और संगठित होने का सही समय है। हिमाचल प्रदेश देवभूमि है और अन्य राज्यों में अशांति फैलाने वालों को भगाया जाता है और वह यहां आकर गलत कार्यों को अंजाम देकर अपने मंसूबों में कामयाब हो रहे है आपको सभी को एकजुटता से रहकर उन्हें यहां से खदेड़ना होगा अन्यथा आने वाले समय बहुत दर्दनाक होगा।

राष्ट्रीय सैनिक संस्था की हिमाचल प्रदेश इकाई के युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष श्री योगेश शर्मा ने आज के कार्यक्रम का आयोजन किया। उन्होंने धन्यवाद प्रस्ताव करते हुए बताया की राष्ट्रीय सैनिक संस्था एक 24 वर्ष पुराना , पंजीकृत , अराजनैतिक और ऐसा राष्ट्रीय संगठन है जिसमे पूर्व सैनिक और देश भक्त नागरिक दोनों ही शामिल है।

Latest News