#una वीरेंद्र कंवर ने बैसाखी, नवरात्रि तथा हिंदू नववर्ष की प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

Others Religious Una
DNN ऊना

13 अप्रैल। ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज बैसाखी के अवसर पर ब्रह्रौती घाट पर आरती की। घाट पर उन्होंने स्नान किया तथा मंदिर में पूजा अर्चना भी की। वीरेंद्र कंवर ने प्रदेशवासियों को बैसाखी पर्व, नवरात्रि तथा हिंदू नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए प्रदेश में सुख-शांति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि ब्रह्रौती पावन स्थल के साथ क्षेत्र के लोगों की आस्था जुड़ी हुई है, जहां पर भगवान ब्रह्मा ने लंबे समय तक तप किया था। इसीलिए इस स्थान का नाम ब्रह्मौती पड़ा है। उन्होंने कहा कि मंदिर का इतिहास महाभारत काल से भी जुड़ा हुआ है।

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि ब्रह्मा जी की तपोस्थली को विकसित करने का कार्य वर्ष 2007 से शुरू हुआ था। यहां पर सड़क का निर्माण किया गया, घाट को विकसित किया गया तथा शौचालय बनाए गए। उन्होंने कहा कि सतलुज नदी के किनारे ब्रह्मौती एक रमणीक स्थल है, जहां पंजाब से भी पर्यटक घूमने के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में वीकेंड टूरिज्म को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही अंदरौली में जल क्रीड़ाएं शुरू कर दी जाएंगी, इसके लिए औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है। रामगढ़ धार क्षेत्र में कैंपिंग साइट्स, ट्रैकिंग रूट्स तथा सुंदर तालाब विकसित किए जा रहे हैं तथा यहां पर वन विभाग का एक विश्राम गृह भी निर्माणाधीन है।

उन्होंने कहा कि पर्यटकों को आकर्षित करने तथा उन्हें बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए सड़कों का भी सुदृढ़ीकरण किया जा रहा है।

कोरोना से बचें

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कोरोना महामारी का यह सबसे बुरा दौर चल रहा है। महामारी की दूसरी लहर से बचने के लिए सभी को सावधानियां बरतनी चाहिए। अपनी बारी आने पर कोविड वैक्सीन भी आवश्य लें। महामारी से बचाव के लिए टीका उत्सव मनाया जा रहा है। 45 वर्ष की आयु से अधिक सभी व्यक्तियों से इस उत्सव में शामिल होकर अपना टीकाकरण करवाना चाहिएताकि इस अभियान को सफल बनाया जा सके तथा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन संक्रमण से बचाव में कारगर है तथा सुरक्षित भी।

इस अवसर पर जिला परिषद उपाध्यक्ष कृष्ण पाल शर्मा, भाजपा नेता राम सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *