#solan कांग्रेस ने सरकार को ठहराया दोषी, लगाया यह आरोप

Himachal News Kasauli Others Politics Solan
DNN कसौली(सोलन) ब्यूरो
27 फरवरी। विधानसभा में शुक्रवार को हुई धक्का-मुक्की पर कांग्रेस ने सरकार को दोषी ठहराया है। कांग्रेस का कहना है कि यह घटना सदन से बाहर हुई है, न कि सदन के अंदर और डिप्टी स्पीकर व मंत्रियों से धक्का-मुक्की करने का आरोप लगाया है, जिसके विडियो भी वायरल हुए है। इस दौरान कहा कि हम राज्यपाल का सम्मान करते है और उन्हें काफी समय से जानते है। यह बात शनिवार को कसौली में हुई कांग्रेस कि बड़ी बैठक के बाद कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान उन्होंने सरकार पर कई बातों को लेकर खरीखोटी सुनाई है। प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा विपक्ष को विशवास में लेना चाहिए। विपक्ष की शिकायतों व अन्य बात करके कल निकालना चाहिए, लेकिन सरकार एक ही थ्योरी पर कार्य कर रही है। विपक्ष लेवल मुद्दा उठा सकता है। अगर उससे भी यह हक छीन ले तो कुछ नहीं बचता। उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष विरोध करे तो कहते है विरोध नहीं करना। पत्रकार भी विरोध करें तो राजद्रोह का केस बना दिया जाता है और विधानसभा में विरोध किया तो एफआईआर दर्ज करने के लिए कहते है।  यह एक नया ट्रेंड सरकार ने चला दिया है और हिमाचल की सरकार भी इसी का पालन कर रही है। 
सरकार की यह बड़ी गलती 
सरकार की बड़ी गलती है और हमेशा जय जय करों के बारे में ही कहती है, लेकिन ऐसा नहीं होता।  उन्होंने कहा कि हॉउस के अंदर भी तभी एक्शन लिया जा सकता है जब अंदर कोई एक्ट किया गया हो, लेकिन बाहर किया गया एक्ट पर सजा नहीं दी जा सकती है और बीते कल भी घटना सदन के बाहर हुई है। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह पूरी कार्रवाई संसंदीय परम्पराओं के खिलाफ की गई है और विधानसभा के दीप्ती स्पीकर व मंत्री धक्का-मुक्की कर रहे है। उन्होंने कहा कि डेमोक्रेसी में जय जय कार नहीं चलती, जबकि सत्ता को जबाब देना चाहिए।
धन बल के साथ किया कार्य 
भाजपा धन-बल के साथ क्रय करती है लेकिन कांग्रेस ने राज किया तो पैसा नहीं कमाया है।  उन्होंने कहा कि हमेशा आरोप लगाकर चुनाव जितने का प्रयास किया जाता है, लेकिन यह आरोप साबित नहीं होते।  इस दौरान उन्होंने 2 जी स्कैम के बारे कहा कि यह आरोप भी अभी तक साबित नहीं हो पाए है और सब रिहा हो चुके है। इसी तरह कई अन्य आरोप भी अभी टक साबित नहीं हुए है। उन्होंने कहा की धन बल के साथ हमारे लोगों को भी तोड़ कर अपना बनाने का पप्रयास लगातार किया जा रहा है।  गोआ में भी हमारे लोगों पर पुलिस व सीआईडी आई बी की टीमों को लगाकर सत्ता हांसिल की है और लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *