#solan एक करोड़ से अधिक रुपए के विद्युत् बिलों पर कुंडली मार बैठे उपभोक्ता, धर्मपुर में अब कटेंगे कुनैक्शन

Kasauli Others Solan

DNN धर्मपुर(आदित्य सोफत)

27 फरवरी। विद्युत् उपमंडल धर्मपुर के तहत पांच हज़ार विद्युत् उपभोक्ता लगभग 01 करोड़ रुपए से अधिक बिजली बिलों पर कुंडली मार कर बैठे है। इनमे अधिकतर दुकानदार बताए जा रहे है, जबकि उद्योग व कमर्शियल बिजली उपभोक्ता भी इसमें शामिल है। बोर्ड द्वारा बिलों का भुगतान न करने वाले उपभोक्ता के बिजली  फरमान विभाग ने जारी कर दिए है। बोर्ड की टीम आगामी दिनों में इनके विद्युत कुनैक्शन काट देगी। बताया जा रहा है कि अधिक बिलों का भुगतान न होने के चलते बोर्ड को यह सख्त रवैया अपनाने पर मजबूर होना पड़ा है। बोर्ड को लग रहा है चुना 

जानकारी के अनुसार विद्युत् उपमण्डल धर्मपुर के तहत पांच हज़ार बिजली उपभोक्ताओं द्वारा बिलों का भुगतान नहीं किया है। इसके चलते बोर्ड को चुना लग रहा है। इन बिजली बिलों का भुगतान पिछले लम्बे आरसे से नहीं हुआ है। इसके कारण बोर्ड द्वारा उपभोक्ताओं के बिजली कुनैक्शन काटने का निर्णय लिया है।  बता दें कि धर्मपुर उपमंडल के तहत लगभग 13,000 से अधिक बिजली उपभोक्ता है।  इनमे से 5,000 उपभोक्ता पिछले काफी समय से बिजली बिलों का भुगतान नहीं किया है। बोर्ड की माने तो कोविड के दौरान भी इन्हे बिजली बिलों के भुगतान को लेकर थोड़ी राहत दी थी, लेकिन अभी तक बिजली बिलों का भुगतान नहीं हुआ है।

हैरान कर देंगे बिजली बिल 

इन बिजली बिलों में डोमेस्टिक बिल लगभग 70 लाख रुपए है, जबकि कॉमर्शियल बिल भी 49 लाख के है। यह कुल राशि 01 करोड़ 19 लाख रुपए है। इनमे 10 उद्योग है, जबकि अन्य डोमेस्टिक व कॉमर्शियल उपभोक्ता शामिल है। बोर्ड ने पिछले दिनों भी इन्हे बी का भुगतान करने के लिए तारीख जारी की थी।

क्या कहना है अधिकारी है

विद्युत् उपमंडल धर्मपुर के सहायक अभियंता गौरव अधीर ने बताया कि बोर्ड द्वारा विद्युत् बिलों का भुगतान न करने वाले उपभोक्ताओं के कुनैक्शन काटें जाएंगे। बोर्ड इसके लिए सख्त हो गया है। उपमंडल के लगभग 5,000 उपभोक्ता ऐसे है जिन्होंने बिजली के बिलों का भुगतान नहीं किया है और राशि 1 करोड़ 19 लाख रुपए है।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *