#Manali विधानसभा क्षेत्र में पहले दिन चलेंगी 20 बसें: गोविंद ठाकुर

Kullu Others Politics

DNN मनाली (रेणुका गोस्वामी)
 

वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए गत मार्च माह के आखिरी सप्ताह में हिमाचल प्रदेश में पथ परिवहन निगम सहित सभी बसों की आवाजाही पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा दिया गया था। समय के साथ लोगों को सहूलियतें प्रदान करने के लिए सोमवार से कुछ शर्तों के साथ पुनः बसों के संचालन को हरी झण्डी मिल गई है। इस संबंध मंे जानकारी देते हुए परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि सोमवार से प्रदेश के अंदर बसों के संचालन को अनुमति प्रदान की गई है।
गोविंद ठाकुर ने कहा कि सोमवार को पहले दिन कुल्लू डिपो की 45 बसों को सड़कों पर उतारा जा रहा है। मनाली विधानसभा क्षेत्र में 20 बसें महत्वपूर्ण रूटों पर चलेंगी। कुल्लू व बंजार उपमण्डलों में 10-10 बसों को रूटों पर उतारा जाएगा। इसके अलावा कुल्लू में चार मुद्रिकाएं भी सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी। उन्होंने कहा कि मांग और आवश्यकता को देखते हुए आने वाले दिनों और अधिक बसें चलाई जाएंगी। इस संबंध में परिवहन निगम को आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
परिवहन मंत्री ने कहा कि बसों का संचालन पूरी तरह से सुरक्षित उपायों को अपनाकर किया जाएगा। सभी बसों को चलने से पूर्व सैनिटाईज किया जा रहा है। चालकों व परिचालकों को सैनिटाईजर, दस्ताने इत्यादि का उपयोग अनिवार्य है। इसके अलावा ये कर्मी बसों में सामाजिक दूरी को बनाने की भी जिम्मेवारी का निर्वहन करेंगे। बहरहाल, बसों में 60 प्रतिशत सवारियों को अनुमति दी गई है।
गोविंद ठाकुर ने लोगों से अपील की है कि वे बसों की सुविधा का लाभ उठाएं, लेकिन कोरोना संक्रमण के खतरे को ध्यान में रखते हुए कुछ एहतियाती उपाय अपनाना अनिवार्य है, जिनमें आपस में दूरी बनाकर रखना तथा मास्क का उपयोग शामिल हैं। उन्होंने यात्रियों से अपील की है कि बसों में चढ़ते व उतरते समय संयम बरतते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *