#Kangra जिला में कोरोना पॉजिटिव के चार नए मामले

Kangra Others

DNN धर्मशाला

कांगड़ा जिला में कोविड-19 के चार नए पॉजिटिव मामले आए हैं, इसमें तीन दिन से तथा एक नागरिक गुडगांव से वापिस आया है तथा सभी नागरिक क्वारंटीन थे। सभी कोविड-19 के पॉजिटिव नागरिकों को केाविड केयर सेंटर डाढ में शिफ्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही चार कोरोना पाजिटिव नागरिकों की रिपोर्ट नेगेटिव भी आई है। स्वस्थ हुए नागरिकों में कैथला सधोल, एक चांगरा इंदौरा, एक खैरा तथा एक पंचरूखी से संबंधित है। अयह जानकारी देते हुए उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला में कोरोना पॉजिटिव के अब तक कुल 79 मामले सामने आ चुके हैं तथा इनमें से 50 एक्टिव केस हैं जबकि 28 पॉजिटिव नागरिक स्वस्थ हो चुके हैं तथा एक की मौत हो चुकी है।  
   उपायुक्त राकेश प्रजापति ने देते हुए बताया कि जिला कांगड़ा में लॉकडाउन के माध्यम से सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित की जा रही है तथा इस बारे में लोगों को जागरूक भी किया गया। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी चाहिए। उपायुक्त ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि घरों से बेवजह बाहर नहीं निकलें तथा लॉकडाउन का पूरी अनुपालना सुनिश्चित करें।
    उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कर्फ्यू में ढील के समय कई दुकानों को खोलने के निर्देश भी दिए गए हैं इसके साथकांगड़ा जिला में घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है तथा मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस बाबत दुकानों पर भी नो मास्क नो एंट्री के बोर्ड लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि होम क्वारंटीन किए गए लोगों को घरों में ही रहने निर्देश दिए गए हैं तथा होम क्वारंटीन का उल्लंघन करने पर सजा का प्रावधान भी किया गया है।
    उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला के विभिन्न कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी सुनिश्चित की जा रही है तथा इसके लिए संबंधित उपमंडलाधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि होम डिलीवरी के दौरान भी कोविड-19 प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी, सभी को मास्क पहनाना जरूरी होगा। इसके साथ ही इन क्षेत्रों में रहने वाले सभी लोगों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना भी अनिवार्य किया गया है ताकि आसपास के क्षेत्रों में कोरोना सक्रंमितों के बारे में जानकारी हासिल हो सके।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *