14 से 16 अप्रैल तक मनाया जाएगा बैशाखी मेलाः यादविंदर पाॅल

Others Religious Sirmaur

DNN राजगढ

08 मार्च – सिरमौर जिला का पारंपरिक एवं प्रसिद्व जिला स्तरीय बैशाखी मेला आगामी 14 अप्रैल से 16 अप्रैल, 2022 तक राजगढ़ के नेहरू मैदान में बडे़ हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। यह जानकारी अध्यक्ष श्री शिरगुल देवता मेला कमेटी एवं एसडीएम राजगढ़ यादविंदर पाॅल ने आज यहां अम्बेदकर भवन में मेले की तैयारियों के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
उन्होंने बताया कि मेले का शुभारंभ 14 अप्रैल को शिरगुल देवता की पारंपरिक पूजा से होगा। इसके उपरांत शिरगुल देवता की पालकी की शोभायात्रा राजगढ़ शहर में पारंपरिक वाद्य यन्त्रों के साथ लोगों के दर्शन के लिए निकाली जाएगी, जिसमें सैंकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग एवं विभिन्न शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राएं भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि मेले की तीनों संध्याओं में सांस्कृतिक कार्यक्रम मुख्य आकर्षण होंगे जिसके लिए प्रदेश के बाहर से भी कलाकारों को भी आमंत्रित किया जाएगा। मेले में विशाल दंगल का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक संध्याओं में स्थानीय एवं प्रदेश के प्रसिद्व लोक कलाकारों को प्राथमिकता दी जाएगी।
एसडीएम ने बताया कि मेले को सुचारू रूप से आयोजित करने के लिए बैठक में विभिन्न उप समितियों का गठन कर दिया गया है, जिसमें धार्मिक आयोजन उप समिति, वित्त एवं लेखा, सांस्कृतिक कार्यक्रम, स्मारिका, स्वागत व प्लाॅट आवंटन इत्यादि समितियंा शामिल हैं। उन्होंने सभी सदस्यों से मेले के आयोजन में अपना रचनात्मक सहयोग देने का आग्रह किया।
बैठक में तहसीलदार राजगढ़ कपिल तोमर, जिला परिषद सदस्य सतीश ठाकुर, नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रूबी कक्कड, उपाध्यक्ष दिनेश ठाकुर व पार्षदगण, प्रधान शिरगुल मंदिर समिति के सदस्यगण, प्रधान व्यापार मण्डल़ अरविंद ठाकुर, विभिन्न पंचायतों के प्रधान, पूर्व बीडीसी अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, विभिन्न शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *