वृद्ध हों या जवान, पहली जून को जरूर करें मतदान

Himachal News Others Una
DNN ऊना
1 अप्रैल। ऊना जिले में स्वीप कार्यक्रमों के तहत मनोरंजन और लोक शिक्षा के समन्वय से मतदाता जागरूकता गतिविधियों का बहुस्तरीय आयोजन किया जा रहा है। इसी प्रयोजन से जिले में पहली अप्रैल से विशेष जागरूकता अभियान आरंभ किया गया है। इसमें गीत-संगीत और नुक्कड़ नाटकों के जरिए मतदाता जागरूकता की अलख जगाने पर फोकस रहेगा।
ऊना बस स्टैंड और मैहतपुर में हुए कार्यक्रम
अभियान के पहले दिन पहली अप्रैल को ऊना बस स्टैंड तथा मैहतपुर टैक्सी स्टैंड पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। इनमें नाट्य दलों के कलाकारों ने लोगों को वृद्ध हों या जवान पहली जून को जरूर करें मतदान, वोट करके देश के प्रति कर्तव्य निभाएं, और पहले मतदान फिर जलपान जैसे संदेशों के साथ मतदान के महत्व और मताधिकार के प्रयोग को लेकर जागरूक किया।
उन्होंने यह जानकारी भी दी कि जो युवा पहली अप्रैल 2024 को 18 साल या उससे अधिक आयु के हो रहे हैं, पर किसी कारणवश अब तक वोट नहीं बनवा पाए हैं, वे अपना वोट जरूर बनवाएं। वे 4 मई तक मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवा लें।
इन कार्यक्रमों के दौरान निर्वाचन कानूनगो हरजीत सिंह, ऊना उपमंडल के स्वीप नोडल अधिकारी सुरेश कुमार शर्मा, विनोद कुमार, रामपाल तथा कमल देव, टैक्सी यूनियन मैहतपुर के प्रधान अमरीक सिंह, यूनियन सचिव बबलू जोशी, अजायब सिंह (प्रवक्ता) तथा श्री हरदीप सिंह (एमसी, वार्ड नंबर 8)सहित अन्य गणमान्य तथा स्थानीय लोग व यात्रीगण उपस्थित रहे।
ये है आगे कार्यक्रमों का शेड्यूल
ऊना जिले में विशेष मतदाता जागरूकता अभियान के तहत 8 अप्रैल को हरोली बस स्टैंड और पंजावर बस स्टैंड, 19 अप्रैल को बढ़ूही तथा अंब बस स्टैंड, 22 अप्रैल को बंगाणा तथा थानाकलां बस स्टैंड और 30 अप्रैल को गगरेट व दियोली बस स्टैंड में नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा।
चुनाव के इस पर्व में पूर्ण जन भागीदारी हो सुनिश्चित  – डीसी
जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी जनित लाल ने कहा कि जिले में शत प्रतिशत मतदान के मकसद से स्वीप के अंतर्गत मतदाता जागरूकता के लिए लगातार कार्यक्रम किए जा रहे हैं। व्यापक प्रचार प्रसार के लिए इसमें गीत-संगीत और नुक्कड़ नाटकों का भी आयोजन किया जा रहा है। हमारा प्रयास है चुनाव के इस पर्व में पूर्ण जन भागीदारी सुनिश्चित हो।

News Archives

Latest News