लिंक रोड़ घेरा सुक्कूघाट पर व्यय होंगे 15 करोड़: सरवीन चौध

Himachal News Kangra Others

DNN धर्मशाला

20 जनवरी। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने कहा कि 15 करोड़ रुपये की लागत से लिंक रोड़ घेरा सुक्कूघाट का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि इस सड़क के बनने से पांच गांवों के लगभग दो हजार लोग लाभान्वित होंगे।सरवीन चौधरी  वीरवार को शाहपुर विधान सभा के अन्तर्गत बनने वाली रिड़कमार से डल लेक तक सम्पर्क सड़क भाग(बरनेट से घेरा) का भूमिपूजन करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि इस सड़क के निर्माण में 322 पेड़ों को काटा जाना हैं। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग ने पेड़ों को काटने के लिए 39.79 लाख रुपये वन विभाग को जमा करवा दिये हैं। उन्होंने कहा कि इस सड़क के निर्माण में 82 लाख रुपये व्यय किये जाएंगे। इसके बनने से लोगों को यातायात की सुविधा मिलेगी तथा यह सड़क वाईपास का काम भी करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर गांव को बेहतर सड़क सुविधा देने के लिए कार्य किया जा रहा है। नई सड़क बनाने के साथ-साथ पुरानी सड़कों के बेहतर रखरखाव पर ध्यान दिया गया है।सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने इस दौरान बरनेट में जनसमस्याएं सुनी तथा अधिकाशं का मौके पर ही निराकरण भी किया। उन्होंने घासनी माता में सामुदायिक भवन बनाने के लिए तीन लाख रुपये देने की घोषणा की।
सरवीन चौधरी ने कहा कि शाहपुर विधान सभा क्षेत्र के विकास में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी। क्षेत्र में पेयजल समस्या के स्थाई समाधान के लिए अनेकों पेयजल योजनाएं लोगों को सौंपी जा चुकी हैं और कुछेक बड़ी योजनाएं शीघ्र बन कर तैयार हो जांएगी। इससे विधान सभा के लोगों को स्वच्छ पीने का पानी मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए इस क्षेत्र में अनेकों विकास कार्य किये जा रहे हैं। क्षेत्र में सड़क व स्वास्थ्य सेवा की मजबूती पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के प्रगतिशील नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने युवाओं के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं। जरूरी है कि बेरोजगार युवा इनका लाभ लें, ताकि वे अपने पैरों पर खड़ा हो सकें तथा स्वरोजगार लगाकर दूसरों को रोजगार देने वाले बनें।
उन्होंने कहा कि 120 लाख रुपये की लागत से दियाड़ा बरनेट रोड़ की डीपीआर बनाई गई है। उन्होंने बताया कि 10 लाख रुपये की लागत से कैंट नाले के पास अस्थाई रोड़ बनाया गया है। इसके अतिरिक्त 15 करोड़ रुपये की लागत से लिंक रोड़ घेरा सुक्कूघाट का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि इस वित्तिय वर्ष में नड्डी से बल्हा गुणा माता तक सड़क के निर्माण के लिए 24 लाख रुपये व्यय किये गये हैं। उन्होंने कहा कि बल्ला में सामुदायिक भवन के लिए पांच लाख तथा शौचालय निर्माण के लिए दो लाख रुपये दिये गये हैं। उन्होंने बरनेट में वर्षाशालिका बनाने का आश्वासन दिया।इस अवसर पर मेयर ओंकार नेहरिया, एएसपी बद्री सिंह, महामंत्री अमरीश परमार, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग सुशील डढ़वाल, बीडीओ अभिनीत कात्यान, एसडीओ धर्मेन्द्र ठाकुर, विवेक कालिया, पुरूषार्थ, प्रधान भत्तला ओम प्रकाश, प्रधान घरोह तिलक शर्मा, राकेश मनु, भारती सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा स्थानीय लोग मौजूद थे।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *