रेड क्रॉस सोसाइटी नालागढ़ द्वारा दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए दो दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित

Baddi Baddi + Doon Himachal News Others

DNN बद्दी 

28सितंबर दून विधानसभा क्षेत्र के बद्दी विश्वविद्यालय में आज रेड क्रॉस सुुसाईटी नालागढ़ के सौजन्य से हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन फॉर दिव्यांग द्वारा दो दिवसीय टी-20 मैच का आयोजन करवाया गया। इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
उन्होंने दिव्यांग खिलाड़ियों को खेलो के प्रति प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेलों से मनुष्य न केवल शारीरिक रूप से सुदृढ़ बनते है बल्कि मानसिक रूप से भी स्वस्थ रहते है। उपमंडलधिकारी नालागढ़ ने स्वीप गतिविधि के तहत आगामी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दिव्यांग खिलाड़ियों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया तथा सभी प्रतिभागियों से आग्रह किया कि वे अधिक से अधिक लोगों को अपने मताधिकारी का प्रयोग करने के लिए जागरूक करें। लोकतन्त्र में एक-एक मत मूल्यवान है और इस दिशा में युवा पीढ़ी का जागरूक होना अत्यन्त आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के क्रिकेट मैच के द्वारा भी मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि मतदाताओं द्वारा मतदान शत प्रतिशत सुनिश्चित किया जा सकें। उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे कर्तव्यों का निर्वहन कर हम अपनी राष्ट्रभक्ति प्रदर्शित कर सकते हैं और शत-प्रतिशत मतदान भी संपूर्ण देश भक्ति से कम नहीं है।
मुख्यातिथि द्वारा क्रिकेट प्रतियोगिता में मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज रहे खिलाड़ी रमेश कैथ को मैन ऑफ द ट्रॉफी व अन्य खिलाड़ियों सम्मानित किया।
इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ दिव्यांग के सचिव नीरज सैनी ने कहा कि डीसीसीआई द्वारा लखनऊ में आयोजित सरदार भाई पटेल नेशनल दिव्यांग 20-20 कप में खिलाड़ियों का चयन इस लीग प्रतियोगिता से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिव्यांग टी 20 कप प्रतियागिता में 20 राज्यों की टीमें भाग ले रही है।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *