राम कुमार ने बद्दी में जांची सफाई व्यवस्था गर्मियों के मौसम में पूरी एहतियात बरतने के निर्देश किए जारी

Baddi + Doon Nalagarh Others Solan
DNN नालागढ़
6 मई। मुख्य संसदीय सचिव (शहरी एवं नगर नियोजन, उद्योग तथा राजस्व) राम कुमार ने नालागढ़ उपमण्डल के बद्दी में गर्मी के मौसम में होने वाली बीमारियों के मद्देनज़र नगर परिषद बद्दी के कार्यकारी अधिकारी को बद्दी में साफ-सफाई करने के निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि गर्मी के मौसम में विभिन्न बीमारियों की रोकथाम के लिए जगह-जगह फोगिंग करने के निर्देश दिए गए है। बद्दी नगर परिषद की परिधि में फोगिंग का कार्य आरम्भ हो गया है। उन्होंने कार्यकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि बद्दी के प्रत्येक वार्ड में फोगिंग करना सुनिश्चित बनाएं तथा कूड़े को प्रतिदिन पूरे शहर से एकत्रित करना व सही निष्पादन करना भी सुनिश्चित करें।
उन्होंने बताया कि बद्दी शहर में वार्ड स्तर पर विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। अभियान के तहत आमजन को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा ताकि शहर साफ व स्वच्छ रहे।
राम कुमार ने नगर परिषद बद्दी के कार्यकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि विशेष सफाई अभियान के तहत लोगों को गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग रखने के लिए प्रेरित करें और उन्हें सफाई का महत्व भी बताएं।
मुख्य संसदीय सचिव ने कहा कि नालागढ़-बद्दी-बरोटीवाला में कूड़ा उठाने वाली कम्पनी के कार्य निष्पादन के संबंध में उन्हें विभिन्न शिकायतें प्राप्त हो रही है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जनहित को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाएगा ताकि समूचे क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरूस्त रहे।

News Archives

Latest News