राम कुमार ने जन संवाद के माध्यम से निपटाई समस्याएं

Himachal News Others Solan

DNN सोलन

23 मई। मुख्य संसदीय सचिव (नगर नियोजन, उद्योग एवं राजस्व) राम कुमार ने आज दून  विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत ढेला स्थित शिव मंदिर के प्रागंण में नालागढ़ और दून विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ संवाद स्थापित कर उनकी समस्याएं सुनी और अधिकतर का मौके पर ही निपटारा किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को विभिन्न समस्याओं के निपटारे के निर्देश भी दिए।
राम कुमार ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा 13 नई योजनाएं आरम्भ की जा रही हैं जिनका लाभ प्रदेश की जनता को मिलेगा।
मुख्य संसदीय सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हाल ही में ट्रक संचालकों को गुड्स टैक्स पर पेनल्टी और ब्याज माफ कर ऐतिहासिक निर्णय लिया है। इस निर्णय से ट्रक संचालकों को विभिन्न लाभ प्राप्त होंगे।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पुरानी पेंशन बहाल की गई है जिससे 1.36 लाख एनपीएस कर्मचारियों को भविष्य में लाभ मिलेगा।
राम कुमार ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा प्रदेश को 31 मार्च, 2026 तक ‘ग्रीन एनर्जी स्टेट’ के रूप में विकसित करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हंै। उन्होंने कहा कि प्राइवेट बस, ट्रक ऑपरेटरों को ई-बस तथा ई-ट्रक खरीदने के लिए 50 प्रतिशत उपदान उपलब्ध करवाया जा रहा है ताकि हिमाचल प्रदेश को ग्रीन राज्य के रूप में विकसित किया जा सके।
उन्होंने तदोपरांत ग्राम पंचायत ढेला में 09 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित महिला भवन तथा 12 लाख रुपये की लागत से राजकीय माध्यमिक पाठशाला ढेला में नवनिर्मित कमरों का उद्घाटन भी किया।
उन्होंने महिला मण्डल ढेला को बर्तन क्रय करने के लिए 50 हजार रुपये देने की घोषणा भी की। इसके अतिरिक्त उन्होंने ग्राम पंचायत ढेला के विभिन्न गांवों में सामूहिक सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए 15 लाख रुपये देने की घोषणा भी की। उन्होंने ग्राम पंचायत ढेला के विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लिए 25 लाख रुपये देने की घोषणा की।
मुख्य संसदीय सचिव ने इससे पूर्व ग्राम पंचायत ढेला के शीतला माता मंदिर, थैैपुर गुरुद्वारा बाबा खड़ग सिंह तथा शिव मंदिर में शीश नवाया और क्षेत्र के लोगों के सुखी व समृद्ध जीवन की कामना की।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत ढेला की प्रधान नीलम चैधरी, ग्राम पंचायत सनेड़ की प्रधान रचना देवी, ग्राम पंचायत ढेला के उप प्रधान तरसेम लाल चैधरी, ग्राम पंचायत ढेला के पूर्व प्रधान राजेंद्र, सुपर होज इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ पंकज झा, इंडोरामा इंडिया प्राइवेट लिमिटेड मानव संसाधन के प्रबंधक कमल शर्मा तथा अन्य कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित थे।

News Archives

Latest News