राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ आनी ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए PM को दिया ज्ञापन

Education Himachal News Kullu Others

DNN आनी (चमन शर्मा)

राजकीय प्राथमिक शिक्षा संघ आनी ने सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पैंशन को बहाल करने के लिए शनिवार को एस.डी.एम.आनी चेत सिंह के माध्यम से प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन भेजा। ज्ञापन के माध्यम से प्राथमिक शिक्षक संघ ने प्रधानमंत्री को अवगत करवाया कि हिमाचल प्रदेश में 15 मई 2003 से पुरानी पेंशन योजना बंद है, जिसकी जगह एक प्राइवेट कम्पनी एन.सी .डी.एल.के माध्यम से नई पैंशन योजना की शुरुआत की गयी,जिसमें बहुत सी खामियां हैं। संघ ने बताया कि एक कर्मचारी जीवनकाल में 25 से 30 बर्ष सरकार को समर्पित करता है, इस दौरान वह बहुत से दुर्गम स्थानों में अपनी सेवाएं देता है ताकि सेवानिवृति के पश्चात वो एक सुखद जीवन व्यतीत कर सके, लेकिन इसकी एवज़ में 1000 से 1500 पैंशन मिलना कर्मचारियों के मनोबल कों गिराने से कम नहीं !
राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ आनी खंड के अध्य़क्ष रवींद्र कुमार ने बताया कि कर्मचारियों के सुखद भविष्य के मद्देनजर वर्तमान में संचालित एन.पी.एस.को बंद करके उसकी जगह ओ.पी.एस.लागू किया जाना चाहिए !
राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के इस प्रतिनिधिमंडल में अध्य़क्ष रवींद्र सिंह के अलावा उपाध्यक्ष नानक ठाकुर, कोषाध्यक्ष दलीप राणा, महालेखाकार रामानंद साग़र व महासचिव हितेंद्र साहसी , पूर्व जिला महासचिव देवेंद्र शर्मा, राजन , मान सिंह, सचिन और निहाल नेगी मौज़ूद रहे ।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *