मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए करना हो यह काम

Kangra Politics
DNN धर्मशाला
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कांगड़ा संदीप कुमार ने कहा कि जिला में बूथ लेवल अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में घर-घर जाकर मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने से छूट गए पात्र युवाओं का पंजीकरण करेंगे। उन्होंने 1 जनवरी, 2019 तक चलने वाले इस अभियान के तहत 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके सभी युवाओं से 28 फरवरी से 3 मार्च तक सूचियों में अपना नाम दर्ज करवाने की अपील की है। 
 
    उपायुक्त ने बताया कि बूथ लेवल अधिकारी संबन्धित मतदान केन्द्रों के परिवार रजिस्टर की भी जांच करेंगे और ऐसे नागरिकों की पहचान करेंगे जो नामांकित होने के लिए पात्र हैं, लेकिन तक अभी मतदाता सूची में पंजीकृत नहीें हैं।
  उपायुक्त ने बूथ लेवल अधिकारियों को संबंधित मतदान केन्द्र के तहत पंजीकरण से छूट गए पात्र युवाओं को मतदाता सूची में अपना नाम शामिल कराने के लिए जागरूक करने पर विशेष प्रयास करने को कहा है। उन्होंने ‘कोई मतदाता न छूटे’ के संकल्प के साथ युवाओं, महिलाओं के साथ साथ समाज के प्रत्येक वर्ग का सहयोग लेकर सभी पात्र मतदाताओं के पंजीकरण का लक्ष्य प्राप्त करने पर बल दिया ।
  
   उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर कोई योग्य नागरिक अब भी अपनी वोट बनाने से वंचित रह गया हो तो वह अपने बूथ लेवल अधिकारी, सहायक चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी एवं एसडीएम और जिला चुनाव कार्यालय में फार्म नंबर 6 भरकर वोट बनवा सकता है। वोट बनवाने के लिए चुनाव आयोग के टोल फ्री नंबर 1950 पर भी संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि बूथ लेवल अधिकारी इसके बाद प्रमाण पत्र प्रस्तुत करेंगे कि किसी भी योग्य नागरिक मतदाता का नाम सूची में दर्ज होने से नहीं रहा है। 

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *