मंडी जिला में शहरी निकाय चुनावों के लिए 152 उम्मीदवार मैदान में

Mandi Others

DNN मंडी

31 दिसंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि मंडी जिले में 10 जनवरी, 2021 को होने वाले नगर परिषद-नगर पंचायत चुनावों में कुल 152 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। गुरुवार 31 दिसंबर को नाम वापिस लेने की अवधि पूर्ण होने पर सायं 3 बजे के उपरांत उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आबंटित किए गए।उन्होंने बताया कि गुरुवार को जिले की विभिन्न नगर परिषदों एवं नगर पंचायतों में कुल 28 उम्मीदवारों नेे अपने नामांकन वापिस लिए।
बता दें, जिला में 4 नगर परिषद और 2 नगर पंचायतें हैं। सुंदरनगर, नेरचौक, सरकाघाट और जोगिंदरनगर नगर परिषद हैं और रिवालसर और करसोग नगर पंचायत हैं। इनके लिए कुल 180 नामांकन प्राप्त हुए थे, जो सभी जांच में वैध पाए गए थे। इनमें से 28 उम्मीदवारों नेेे अपने नामांकन वापिस ले लिए हैं। इस प्रकार अब मंडी जिला में नगर परिषद-नगर पंचायत चुनावों में कुल 152 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि नगर परिषद एवं नगर पंचायत चुनावों के लिए नामांकन के अंतिम दिन नगर परिषद सुंदरनगर में 4, नगर परिषद नेरचौक में 13, नगर परिषद जोगिंदरनगर में 1, नगर परिषद सरकाघाट में 2, नगर पंचायत रिवालसर में 4 और नगर पंचायत करसोग में 4 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापिस लिए। उन्होंने बताया कि बताया कि जांच के उपरांत नगर परिषद सुंदरनगर में सभी 51 प्रत्याशियों के नामांकन वैध पाए गए थे, जिनमें से 4 उम्मीदवारों ने आज नाम वापिस लिया है तथा अब सुंदरनगर के 13 वार्डों में कुल 47 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।नगर परिषद सरकाघाट में जांच के उपरांत सभी 23 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए थे, जिनमें से 2 उम्मीदवारों ने आज नाम वापिस लिया है तथा अब सरकाघाट के 7 वार्डों में कुल 21 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।
नगर परिषद नेरचौक में जांच के उपरांत सभी 44 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए थे, जिनमें से 13 उम्मीदवारों ने आज नाम वापिस लिया है तथा अब नेरचौक के 9 वार्डों में कुल 31 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।नगर परिषद जोगिंदरनगर में जांच के उपरांत सभी 21 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए थे, जिनमें से 1 उम्मीदवार ने आज नाम वापिस लिया है तथा अब जोगिंदरनगर के 7 वार्डों में कुल 20 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।नगर पंचायत करसोग में जांच के उपरांत सभी 19 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए थे, जिनमें से 4 उम्मीदवारों ने आज नाम वापिस लिया है तथा अब करसोग के 7 वार्डों में कुल 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। वहीं नगर पंचायत रिवालसर में जांच के उपरांत सभी 22 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए थे, जिनमें से 4 उम्मीदवारों ने आज नाम वापिस लिया है तथा अब रिवालसर के 7 वार्डों में कुल 18 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। उपायुक्त ने बताया कि मतदान 10 जनवरी, 2021 को प्रातः 8 बजे से सायं 4 बजे तक होगा। मतदान के तुरन्त बाद मतगणना शुरू कर दी जाएगी और फिर तत्काल बाद नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *