भारतीय जनवादी महिला समिति हिमाचल प्रदेश राज्य कमेटी की बैठक

Himachal News Others Shimla

DNN शिमला 

27 मार्च  अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति हिमाचल प्रदेश राज्य कमेटी की बैठक शिमला में हुई। जिसमें समिति की राष्ट्रीय अध्यक्ष पी के  विशेष रूप से मौजूद रहीं। बैठक में देश में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार और भेदभाव के खिलाफ आगामी रणनीति तैयार की और बढ़ती महगाई और बेरोजगारी को लेकर भी आगामी तीन महीने की आंदोलन की रूपरेखा बनाई गई।

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की महासचिव मरियम धवले ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार जब से सत्ता में आई है तब से महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं। केंद्रीय बजट महिलाओं के साथ दगाबाजी है, मनरेगा का बजट घटाया गया है।केवल कोरपोरेट को राहत देने का काम हुआ है। मोदी सरकार को चलाने वाली आरएसएस मनुवादी सोच को थोप रही हैं। आर्थिक नीतियों के कारण भूख गरीबी लगातार बढ़ रही है। केन्द्र सरकार ने जिस तरह से मनरेगा के बजट में कटौती की है और प्रदेश सरकार ने मनरेगा मजदूरों की दिहाड़ी में मामूली सी बढ़ोतरी की है जो नाकाफी है।

वन्ही राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता रद्द करने पर मरियम ने कहा कि देश में बीजेपी की सरकार बोलने की आजादी को छीन रही है जो सरकार के खिलाफ़ आवाज़ उठाता है उसे जेल में डाला जा रहा है। लोकतंत्र को खत्म किया जा रहा है। ऐसी अलोकतांत्रिक ताकतों के खिलाफ सभी दलों और लोगों को एकजुट होने की जरूरत है तभी संविधान की मूल भावनाओं की रक्षा संभव है।

News Archives

Latest News