पट्टा महलोग में दो दिवसीय मेला आयोजित

Himachal News Others Solan

DNN सोलन

27 मई। मुख्य संसदीय सचिव (नगर नियोजन, उद्योग एवं राजस्व) राम कुमार ने गत दिवस सोलन ज़िला के दून विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत पट्टा महलोग में दो दिवसीय मेले के अवसर पर बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।
राम कुमार ने इस अवसर पर कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए सड़कें महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हंै। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का लक्ष्य हिमाचल प्रदेश के प्रत्येक गांव को पक्की सड़क से जोड़ना है। उन्होंने कहा कि पट्टा-बरोटीवाला-बनलगी सड़क के विस्तारीकरण के लिए केन्द्र सड़क निधि द्वारा विस्तृत परियोजना रिपोर्ट बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि धौलर माजरी गांव में पुल के निर्माण के लिए 25 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई है।
मुख्य संसदीय सचिव ने कहा कि ग्राम पंचायत पट्टा बाडिया से ग्राम पंचायत दाड़वां (खड़ली पंजलि) सड़क पर खड्ड पर पुल के लिए 35 लाख रुपये की पहली किश्त जारी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इस पुल को एक साल की समयावधि में तैयार कर जनता को समर्पित कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस सड़क के पास होने के बाद जनता की सुविधा के लिए एक बस भी चलाई जाएगी जिससे स्थानीय निवासियों को आवाजाही में सुगमता होगी। उन्होंने कहा कि इस सड़क के बनने से आस-पास के लगभग 20-25 गाँव को लाभ मिलेगा।
राम कुमार ने इस अवसर पर दंगल का शुभारम्भ किया।
उन्होंने मेला समिति को अपनी ऐच्छिक निधि से 25 हजार रुपये देने की घोषणा भी की।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत पट्टा बारियां की प्रधान रजनी देवी, उप प्रधान नेकराम, पूर्व प्रधान बासुदेव शर्मा, पूर्व प्रधान कमला देवी, पूर्व प्रधान नरेंद्र चैधरी, पूर्व उप प्रधान आशीष सोनू, मेला समिति के प्रधान ज्योति गुप्ता, खण्ड यूथ कांग्रेस के प्रधान प्रज्वल गुप्ता, खण्ड कांग्रेस दून विधानसभा के अध्यक्ष कुलतर सिंह ठाकुर, तरुण ठाकुर सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

News Archives

Latest News