नौणी में इंटर कॉलेज स्पोर्ट्स एंड गेम्स मीट का समापन वानिकी कॉलेज ओवरऑल विजेता घोषित

Others Solan

DNN सोलन

29 अप्रैल। डॉ. यशवंत सिंह परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी में आयोजित इंटर कॉलेज स्पोर्ट्स एंड गेम्स मीट में वानिकी महाविद्यालय को ओवरऑल विजेता घोषित किया गया। इस चार दिवसीय कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के चार कॉलेजों के 415 प्रतिभागियों ने भाग लिया। समापन कार्यक्रम में कुलपति प्रोफेसर राजेश्वर सिंह चंदेल मुख्य अतिथि रहे।

छात्र कल्याण अधिकारी डॉ. राजेश भल्ला ने अपने स्वागत भाषण में बताया कि 3 इनडोर और 3 आउटडोर कार्यक्रम आयोजित किए गए जिनमें 7 ट्रैक और 6 फील्ड इवेंट शामिल रहे। सभा को संबोधित करते हुए  प्रो. चंदेल ने सभी प्रतिभागियों को उनके खेल कौशल के प्रभावशाली प्रदर्शन और सभी कार्यक्रमों में रोमांचक मैचों और प्रतियोगिताओं के माध्यम से रोमांच प्रदान करने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए देखना बहुत सुखद है क्योंकि विश्वविद्यालय का उद्देश्य भी छात्रों के समग्र व्यक्तित्व का विकास करना है।

पुरुषों के कबड्डी का फाइनल इस अवसर पर आयोजित किया गया जिसमें बागवानी कॉलेज ने वानिकी कॉलेज को 42-26 से हराया। अन्य परिणामों में  बागवानी कॉलेज को वॉलीबॉल पुरुषों और महिलाओं की स्पर्धाओं का विजेता घोषित किया गया, जबकि बागवानी और वानिकी कॉलेज, नेरी  दोनों श्रेणियों में उपविजेता रहा। पुरुषों की बास्केटबॉल में वानिकी की टीम विजेता रही और बागवानी उपविजेता। जबकि महिला वर्ग में बागवानी ने फॉरेस्ट्री को हराकर बास्केटबॉल की विजेता बनी। महिला कबड्डी में बागवानी एवं वानिकी महाविद्यालय, थुनाग उपविजेता रहा, जबकि बागवानी की टीम ने विजेता ट्राफी हासिल की। पुरुषों की फुटबॉल में हॉर्टिकल्चर ने फॉरेस्ट्री को हराकर विनर्स ट्रॉफी हासिल की, जबकि फॉरेस्ट्री ने थुनाग को हराकर महिला वर्ग में विजेता बनी। पुरुषों की स्पर्धा में बैडमिंटन में हॉर्टिकल्चर विजेता रहा जबकि थुनाग उपविजेता रहा जबकि महिला वर्ग में ट्रॉफी हॉर्टिकल्चर को मिली जिसमें वानिकी उपविजेता रही। टेबल टेनिस में हॉर्टिकल्चर ने पुरुषों की स्पर्धा में नेरी को हराकर विजेता ट्रॉफी हासिल की, जबकि फॉरेस्ट्री ने हॉर्टिकल्चर को हराकर महिलायों ट्रॉफी जीती।

सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पूरन आनंद अदलखा पुरस्कार कॉलेज ऑफ फॉरेस्ट्री के मोनू पटयाल और कामिनी ने जीता और 1100 रुपये का नकद पुरस्कार, सर्टिफिकेट और ट्रॉफी अपने नाम की। कॉलेज ऑफ फॉरेस्ट्री की मृदुल ठाकुर ने सर्वश्रेष्ठ एथलीट का पुरस्कार जीता, जबकि बागवानी कॉलेज की संध्या को सर्वश्रेष्ठ महिला एथलीट घोषित किया गया।

News Archives

Latest News