नाबालिक लड़की को अगवा कर करवाई फर्जी शादी

Baddi + Doon Crime

DNN बद्दी (शर्मा)
जिला पुलिस ने एक नाबालिक लड़की को अगवा कर यूपी में उसकी फर्जी शादी करवाकर पैसे ऐंठने के आरोप में 2 मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने बीती 6 मई को तीन अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार किया था। जबकि इस मामले के मुख्य आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर थे जिन्हें गढ़शंकर पंजाब से गिरफ्तार किया है। मामले के सभी आरोपी यूपी के रहने वाले हैं जिनके खिलाफ पोस्को एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
बीती 22 फरवरी को  एक महिला ने उसकी 13 वर्षीय बेटी के अगवा होने का मामला दर्ज करवाया था। शिकायत में उसने  बताया था कि 22 फरवरी को उसकी बेटी 3.30 बजे कमरे के बाहर बच्चों के साथ खेल रही थी। इस इसने कुछ देर बाद देखा तो इसकी बेटी वहां नहीं थी। इसने सभी संभावित ठिकानों पर अपनी बेटी की तलाश की लेकिन बेटी का कोई अतापता नहीं चला। मां ने शक जाहिर किया था कि इसकी बेटी को कोई अंजान व्यक्ति बहला फुसलाकर ले गया। बद्दी पुलिस को दी शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू की थी।
पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी नाबालिक बच्ची को यूपी ले गए। जहां आरोपियों ने नाबालिक बच्ची की फर्जी शादी करवाई और उसका यौन शोषण करवाने के एवज में 80 हजार रूपये की रकम ली। इस मामले में पुलिस ने बीती 6 मई को मामला दर्ज करके तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जबकि इस पूरे मामले के दो मुख्य आरोपी पुलिस गिरफ्तार से बाहर थे जिन्हें रविवार को पंजाब के गढ़शंकर से गिरफ्तार किया गया।
डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने नाबालिक लड़की को अगवा करने, फर्जी शादी करवाने और यौन शोषण करवाने के एवज में रूपये ऐंठने के दो मुख्य आरोपियों को गढ़शंकर पंजाब से गिरफ्तार किया है। मामले में तीन आरोपियों को पहले गिरफ्तार किया जा चुका है और यह पांचो आरोपी यूपी के हैं। आरोपियों के खिलाफ पोस्को एक्ट व विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके पांचों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *