धर्मपुर-कसौली रोड पर मंडोधार के जंगल में लगी भयानक आग, वन

Kasauli Others Solan

DNN धर्मपुर(सोलन) (आदित्य सोफत)

13 अप्रैल। धर्मपुर-कसौली रोड पर मंडोधार के जंगल में मंगलवार देर शाम भयानक आग गई। आग इतनी भयंकर थी कि हवा के साथ कई हेक्टेयर भूमि को अपने कब्जे में ले लिया। हालांकि, जानकारी मिलते ही वन परिक्षेत्र धर्मपुर व परवाणू के कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास करने शुरू किए, लेकिन जंगल मे आग अधिक आग फैली होने के चलते काबू पाने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। खबर के लिखे जाने तक आग की लपटे काफी अधिक थी और वन विभाग के कर्मचारियों सहित अग्निशमन विभाग के कर्मी मौके पर मौजूद थे।

 

 

 

 

 

देर शाम करीब सवा छह बजे लगी आग

जानकारी के अनुसार मंडोधार के जंगल में करीब सवा छह बजे लोगों ने आग की लपटें देखी। इसके पश्चात इसकी जानकारी वन विभाग को दी गई। वन विभाग धर्मपुर व परवाणू के कर्मी मौके पर पहुंचे तो देखा कि आग अधिक फैली हुई है। उधर, हवा भी अधिक होने के कारण यह आग तेजी से फैलती रही। इसके बाद जानकारी अग्निशमन विभाग परवाणू व सोलन को दी गई और मौके पर अग्निशमन विभाग की टीम भी पहुंची।
फारेस्ट रेंजर वन विभाग धर्मपुर सन्दीपना ने कहा कि सूचना मिलते ही टीम को मौके के लिए रवाना कर दिया गया था। परवाणू व धर्मपुर दोनों वन क्षेत्र में आग हवा के चलते फैली है। इस पर काबू पाने के लिए वन विभाग व अग्निशमन विभाग की टीमें मौके पर तैनात है।
फारेस्ट रेंजर वन विभाग परवाणू विकास ठाकुर का कहना है कि मंडोधार के जंगल में आग लगने की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंच कर आग जो काबू पाने का प्रयास किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि कई जगह पर आग पर काबू पाने के बाद हवा अधिक होने के कारण आग पुनः लगी है। हालांकि मौके पर टीमें तैनात है। आग किस कारण लगी है इस बारे भी जानकारी ली जाएगी।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *