जिला सोलन में दो खाद्य पदार्थों के सैंपल फेल, विभाग सख्त

Others Solan
DNN सोलन ब्यूरो (आदित्य सोफत)
31 जनवरी। जिला सोलन में दो खाद्य पदार्थों के सैम्पल फेल हो गए है। इनमे से एक सैम्पल सर्विलांस के आधार पर भरा गया था, जबकि एक सैम्पल नामी मिष्ठान भंडार का भरा था। यह दोनों सैम्पल बीते दिनों भरे गए थे, जिनकी रिपोेर्ट खाद्य सुरक्षा विभाग के पास पहुंच गई है। रिपोेर्ट के अनुसार यह दोनों सैम्पल फेल हो गए है।  इन सैम्पलों में खोया व पनीर का सैम्पल है।
जानकारी के अनुसार खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बीते दिनों नामी मिष्ठान भंडार से पनीर व सर्वेलांस के आधार पर खोया का सैम्पल नालागढ़ से भरा था। इन दोनों सैम्पलों को जांच के लिए विभाग द्वारा सीटीएल कंडाघाट भेजा था। जहां से विभाग के पास रिपोेर्ट पहुंच गई है और यह दोनों सैम्पल फेल हुए है। इन सैम्पलों के फेल होने के बाद विभाग ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है और नोटिस भेजे है। इन नोटिस का संतोषजनक जबाब विभाग ने 14 दिन के भीतर मांगा है।  संतोषजनक जबाब न आने पर विभाग आगामी कदम उठाएगा।
गौरतलब हो कि जिला खाद्य सुरक्षा विभाग लगातार बाज़ारों में बिक रहे खाद्य पदार्थों की सैम्पलिंग कर रहा है।  यह सैम्पल जांच के लिए सीटीएल कंडाघाट भेजे रहा है। बीते दिनों भी विभाग ने खाद्य पदार्थों के सैम्पल सोलन व आसपास के क्षेत्रों से भरे है, जिन्हे विभाग द्वारा जांच के लिए भेजा है। उधर, इन सैम्पलों से पहले भी पनीर व खोया के सैम्पल त्योहारी सीजन में फेल हुए थे।
क्या कहना है खाद्य सुरक्षा विभाग का
खाद्य सुरक्षा विभाग के सहायक आयुक्त एलडी ठाकुर का कहना है कि विभाग द्वारा सर्विलांस के आधार खोया के सैम्पल नालागढ़ से भरा था, जबकि एक अन्य सैम्पल पनीर का भरा गया था।  यह दोनों सैम्पल फेल हुए है।  विभाग ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है और 14 दिन के भीतर जबाब मांगा है।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *