जिला के इस अस्पताल में संख्या बढकर हुई 29, डेपुटेशन पर भी 01 तैनात

Others Solan
DNN सोलन ब्यूरो (आदित्य सोफत)
11 फरवरी।  क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में अब लोगों को चिकित्सकों की कमी से नहीं जूझना पड़ेगा। अस्पताल में कोरोना काल के बाद चार नए चिकित्स्कों की तैनाती कर दी गई है। चिकित्सकों की कमी पूरी होने पर अब क्षेत्रीय अस्पताल में अन्य स्टाफ की कमी पूरी होने की आस भी जग गई है। चार नए चिकित्सकों के आने से अब क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में 30 हो गई है। हालांकि, इन 30 में से एक डाक्टर डेपुटेशन पर लगाया गया है।
इन चिकित्सकों की हुई तैनाती 
जानकारी के अनुसार क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में जरनल चिकित्सक डा. शिवाली, डा. शिवम की तैनाती की गई है। अस्पताल में दो जरनल चिकित्सकों के आने के बाद 11 चिकित्सक जरनल ओपीडी के लिए हो गए है।  इससे पहले अस्पताल में 09 जरनल चिकित्सक थे। इसी के साथ  एक हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. अमरजीत की तैनाती के बाद अस्पताल में 03 हड्डी रोग विशेषज्ञ हो गए है।  इसके आलावा बद्दी अस्पताल से एक मनो चिकित्सक डा. सुकृति कौशिक को डेपुटेशन पर क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में लगाया गया है। चिकित्स्कों की संख्या में वृद्धि होने से जहां लोगों को परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी वहीं मरीजों को ओपीडी के बाहर अधिक समय तक कतार में नहीं लगाना पड़ेगा।
बढने लगी अस्पाल में ओपीडी 
बता दें कि पिछले कुछ दिनों में जिला सोलन में कोरोना का प्रकोप कम होने लगा है। इसके बाद से अब फिर सामान्य बिमारियों को लेकर मरीज अस्पताल पहुंचने लगे है।  कोरोना काल के दौरान लोग सामान्य बिमारियों को लेकर अस्पताल जाने से गुरेज कर रहे थे, लेकिन क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में अब मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यहां पिछले 3-4 दिनों में प्रतिदिन ओपीडी 01 हजार से अधिक हो गई है। इसके चलते पर्ची, दवा व फीस काउंटरों पर तो लंबी कतारें लग रही हैं। ऐसे में लोगों को अब चिकित्सकों की संख्या में बढ़ोतरी होने में परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी।
कोविड-19 से पहले 1500 से अधिक होती थी ओपीडी 
क्षेत्रीय अस्पताल में कोविड-19 से पहले 1500 से अधिक ओपीडी प्रतिदिन रहती थी। कोविड खतरे के कारण पिछले 1 वर्ष से यहां मरीज नहीं आ रहे थे व ओपीडी पहले तो 100 से भी कम पहुंच गई थी। धीरे-धीरे यह संख्या बढ़ी व अब जब कोरोना संक्रमण कम हो गया है और इसकी वैक्सीन भी उपलब्ध हो गई है, तो यहां फिर से ओपीडी भी बढ़ गई है।
बदलते मौसम ने जकड़े लोग 
इन दिनों मौसम बदल रहा है और सर्दियां धीरे-धीरे कम होकर गर्मी का मौसम लौट रहा। ऐसे में वायरल, जुकाम, बुखार, खांसी से लोग ग्रस्त हो रहे हैं। इससे भी अस्पताल में मरीजों की सं या में एकाएक वृद्धि हुई है।
क्या कहना है चिकित्सा अधीक्षक का 
क्षेत्रीय अस्पताल सोलन के चिकित्सा अधीक्षकडा. एनके गुप्ता ने कहा कि अस्पताल में तीन चिकित्सकों की तैनाती हुई है। इसी के साथ मनो विशेषज्ञ भी डेपुटेशन में लगाया गया है।  लोगों को अस्पताल में अब किसी भी तरह की परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *