चार दिवसीय बैसाखी मेला रिवालसर शुरू

Himachal News Mandi Others

DNN रिवालसर(मंडी)

13 अप्रैल। धार्मिक और पर्यटन नगरी रिवालसर में वैशाखी पर आयोजित होने वाला चार दिवसीय मेला शुरू हो गया।  बाबा लोमश ऋषि मन्दिर में उपस्थित समस्त देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना के बाद विधायक चंन्द्रशेखर ने अराध्य देव श्री बाबा लोमश ऋषि व माता श्री नैणा देवी का रथ खींच कर भव्य जलेब की अगवाई की। यह भव्य शोभायात्रा बाबा लोमश ऋषि मन्दिर से शुरू हुई तथा झील की परिक्रमा करते हुए सभा स्थल में पहुँची। इस अवसर पर गुरु गोबिंद सिंह गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी और ब्रह्माकुमारी संस्था ने झांकी भी निकाली।
इस मौके पर विधायक चंन्द्रशेखर ने बताया इस बार का बजट ग्रामीणोन्मुखी और पर्यटन को बढ़ावा देने वाला बजट है और बताया  कि इस वर्ष जिला मंडी में पर्यटन विकास पर 135 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी। रिवालसर में सारी मूलभूत सुविधाओं को अमलीजामा पहनाया जाएगा ताकि इसका पुराना गौरव लौटाया जा सके और यह क्षेत्र पर्यटन की दृष्टि से और अधिक उन्नति कर सके।
उन्होंने कहा कि रिवालसर त्रिवेणी संगम है जहां हिन्दु, सिक्ख और बौध धर्मों के लोग प्यार और भाईचारे से रहते हैं। उन्होंने कहा कि इन मेलों के आयोजन से न केवल आपसी भाईचारे की भावना को बल मिलता है बल्कि इस तरह के आयोजन सांप्रदायिक सद्भाव को सुदृढ़ बनाने तथा सांस्कृतिक विरासत को सहेजने में भी अहम योगदान देते हैं।
इस मौके पर संजीव गुलेरिया प्रवक्ता कांग्रेस पार्टी, शशी शर्मा महासचिव हिमाचल कांग्रेस, अजय ठाकुर जिला वरिष्ठ उप प्रधान, कुलदीप ठाकुर ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष, ओम चंद सैणी ओबीसी सैल अध्यक्ष बल्ह, जिला उपाध्यक्ष जगत पाल, नगर परिषद अध्यक्ष सलोचना, उपाध्यक्ष कमल प्रकाश गुप्ता, नगर पंचायत के पार्षद, पार्टी पदाधिकारी, विभिन्न पंचायतों के प्रधान व उपप्रधान, विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी तथा अन्य गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।

News Archives

Latest News