rashifal

चार ग्रहों का संयोग, जानें किस राशि पर कैसा रहेगा प्रभाव

Himachal News Others

राशिफल

04 फरवरी, गुरुवार। आज चंद्रमा का संचार दिन रात तुला राशि में होगा। आज ही देर रात बुध मकर राशि में लौटकर आ रहे हैं। गुरु और शुक्र दोनों ही आज श्रवण नक्षत्र में संचार करेंगे। ग्रहों की इस स्थिति से आज का दिन मिथुन राशि के लिए सुखद रहेगा। अन्य सभी राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा, आइए देखें क्या कहते हैं आपके सितारे….

मेष
कार्यक्षेत्र में रचनात्मक बदलाव होंगे और नए अनुभव व ज्ञान का सदुपयोग करेंगे। किसी परिचित के माध्यम से लाभ की स्थितियां बनेंगी। घर के सदस्य या फिर संतान के व्यवहार से आप दुखी हो सकते हैं। पारिवारिक वातावरण शांतिप्रिय व सौहार्दपूर्ण रहेगा। भाई-बहनों के साथ अच्छा समय गुजरेगा। लव लाइफ के लिए समय अनुकूल है, आपको विशेष आनंद की प्राप्ति होगी। लेन-देन के मामले में सावधानी बरतें।

वृषभ

आज शांत मन से अपनी परिस्थितियों का विशलेषण करेंगे। छात्रों को कुछ अप्रिय समाचार सुनने को मिल सकता है। अब समय आ गया है जब आपको अपने भण्डार में से कुछ वस्तुओं को बाहर निकालकर उसका तोल मोल करवा लेना चाहिए। माता के साथ मतभेद होने से रिश्तों में थोड़ी कड़वाहट आ सकती है। लव लाइफ में सामंजस्य स्थापित करने की कोशिश सफल रहेगी। व्यापारियों को आज नए अवसर मिलेंगे।

मिथुन
जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, शॉपिंग और पिकनिक के लिए भी प्लान बनाएंगे। निवेश से लाभ होगा और संपत्ति में भी बढ़ोतरी होगी। लव मैरिज की इच्छा रखने वालों के लिए समय अनुकूल है। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का समर्थन मिलेगा, जिससे आप समय पर अपना प्रोजेक्ट पूरा करेंगे। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और डॉक्टर की सलाह लेते रहें। लव लाइफ में अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा हर बात को दोहरा अर्थ निकाला जाएगा। ।

कर्क
कानूनी मामलों में आपकी विजय होगी, आपके पक्ष में फैसला आने की संभावना बन रही है। संचार माध्यम से आपकी ख्याति में विस्तार होगा और लोग आपसे प्रभावित होंगे। जीवनसाथी के साथ छोटी-मोटी नोक-झोंक होगी लेकिन प्रेम बना रहेगा। कुटुंब में आपकी नई पहचान बनेगी और माता पक्ष से आपको विशेष सहयोग मिलेगा। धन आगमन के योग बनेंगे और बचत में वृद्धि होगी। छात्रों को आर्थिक सहयोग मिल सकता है।

सिंह
रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे और कार्यभार में भी वृद्धि होगी। अपने अनुभवों की मदद से परिवार की समस्याएं खत्म करेंगे। परिवार में किसी सदस्य से शुभ समाचार मिलेगा और वृद्धजनों का अवसर मिलेगा। राजनीति से जुड़े जातकों को नए अवसर तथा लाभ प्राप्त होंगे। विरोधियों और आलोचना करने वालों के दिल में अभी गुब्बार भरा हुआ है लेकिन आप संयम से काम लें। लव लाइफ में मधुरता बनी रहेगी।

कन्या

योग्यता बढ़ाने के लिए आपको कार्यशैली में बदलाव करना होगा। किसी भी अनैतिक गतिविधि से दूर रहें और अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा का ध्यान रखें। विदेश से शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों की मेहनत रंग लाएगी और आपके कार्य पूरे होंगे। सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए अधिकारियों की मदद मिलेगी। लव लाइफ में आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी। नए निवेश के लिए अभी समय सही नहीं है।

तुला
छात्रों को परीक्षा प्रतियोगिता के लिए तैयार रहना होगा। भाई-बहनों के सहयोग से सभी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा, जिससे कर्ज लेने की स्थिति में बचाव होगा। अगर आप अपने व्यवसाय या कारोबार से संबंधित कोई कॉन्ट्रैक्ट या लिखा-पढ़ी करना चाहते हैं तो दिन के समय ही कर डालें। भाइयों से सहयोग मिलेगा और भविष्य की योजनाओं पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

वृश्चिक

कार्यक्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाभ की स्थितियां उत्पन्न करेगा, जिससे आपकी ख्याति में विस्तार होगा। छात्रों को गुरुजनों का सहयोग मिलेगा और उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। परिवार की सुख-समृद्धि के लिए व्यय करेंगे और इसमें जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए निवेश के लिए सही समय है, धन-संपदा में बढ़ोतरी होगी। काफी दिनों बाद मित्रों के साथ समय व्यतीत करेंगे और बाहर जाने का प्लान बनाएंगे।

धनु
नया कार्य शुरू करने के लिए भाग्य का साथ मिलेगा और रोजगार की समस्याओं का समाधान भी मिलेगा। व्यापार में किए निवेश आपको लाभ देना शुरू करेंगे। छोटे-मोटे कार्य जो बिगड़ रहे थे, आज उनमें सुधार आएगा। फिर भी किसी व्यर्थ की डर या आशंक से आपका मन अशांत रह सकता है। थोड़ी बहुत भागदौड़ करने से छिटपुट लाभ हो सकते हैं। लव लाइफ में नए संबंध स्थापित होंगे। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा और व्यय भी करेंगे।

मकर
आज का दिन कुछ जानकारीपूर्ण और आपकी बौद्धिक क्षमता को बढ़ाने वाला होगा। व्यापार के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और निवेश के कई अवसर मिलेंगे। अच्छे लोगों से मेल मुलाकात होगी और किसी बड़े लाभ की आशा में दिन सार्थक नजर आएगा। प्रियजनों की तरफ से भी अच्छी खबरें मिलेंगी और किसी धार्मिक कार्य के लिए योजना बनाते वक्त आपकी सलाह ली जाएगी। पारिवारिक संपत्ति मिलने के योग बन रहे हैं।

कुंभ

ससुराल पक्ष से संबंधों में कड़वाहट आ सकती है, जीवनसाथी से आपको पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में कुछ दिनों से आने जाने और सभी कार्यों को समय पर निबटाने का दौर चलेगा और इस बीच कुछ अपने ही लोग आपकी चिंता भी बढ़ा सकते हैं। अगर आप किसी प्रेम प्रणय के जाल में उलझे हैं तो उसका फैसला भी जल्दी करें। छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए नए अवसर मिलेंगे और गुरुजन आपकी मदद के लिए आगे आएंगे। खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखें।

मीन
व्यापार में लाभ होगा और लंबे समय से चले आ रहे कर्ज से मुक्ति भी मिलेगी। आत्मविश्वास और उत्साह के साथ कार्यक्षेत्र में नए कार्य करेंगे, जिससे नए आयाम स्थापित होंगे। दिन के पहल हिस्से में बहुत सारे काम एक साथ आपके सामने लटके रहेंगे। जहां तक हो सके इनमें महत्वपूर्ण कार्य पूरे कर लेना होगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा और जरूरी कार्य पूरे किए जाएंगे। सायंकाल के समय समस्याएं धीरे-धीरे खत्म होंगी और धार्मिक कार्यों में मन लगेगा।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *