चलो चंबा अभियान के साथ वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता को भी किया जाएगा शामिल- उपायुक्त

Chamba Others
DNN चंबा
19 फरवरी। चंबा जिला में मौजूद सभी तरह के पर्यटन की संभावनाओं को नए आयाम देने के मकसद से शुरू किए गए चलो चंबा अभियान के साथ वाटर स्पोर्ट्स से संबंधित गतिविधियों को भी शामिल किया जाएगा। चलो चंबा अभियान के  कार्यान्वयन की समीक्षा को लेकर  आयोजित बैठक के दौरान उपायुक्त डीसी राणा ने कहा कि प्रसिद्ध पर्यटन स्थल तलेरू में सितंबर या अक्टूबर माह के दौरान जल क्रीड़ा उत्सव के आयोजन को लेकर  एक कार्य  योजना तैयार की जा रही है। जिसमें वाटर स्पोर्ट्स से संबंधित विभिन्न तरह की गतिविधियां सम्मिलित रहेंगी और आयोजन के शेड्यूल को तैयार किया जा रहा है  । इसमें इस क्षेत्र  के साहसिक पर्यटन से जुड़े स्थानीय युवाओं के साथ कलाकारों, शिल्पकारों , दस्तकारों और स्थानीय लोगों की भागीदारी  को भी जोड़ा जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि जल क्रीड़ा उत्सव के दौरान  विभिन्न तरह की प्रतियोगिताएं और गतिविधियां आयोजित की जाएंगी ।
आयोजन के सफल कार्यान्वयन को लेकर  उत्सव  में  सम्मिलित की जाने वाली  विभिन्न गतिविधियों   को सुनिश्चित बनाने के लिए उपायुक्त ने एसडीएम सलूणी की अध्यक्षता में निगरानी  कमेटी गठित करने के भी निर्देश दिए ।
उन्होंने कहा कि इस इवेंट को एक नियमित आयोजन बनाया जाएगा ताकि ना केवल चंबा जिला में साहसिक पर्यटन की दृष्टि से नई पहल हो बल्कि इस तरह के पर्यटन का आनंद उठाने वाले देशी-विदेशी सैलानी भी यहां का रुख करें।
उन्होंने यह भी कहा कि चंबा के  पारंपरिक खानपान के अलावा  स्थानीय हस्तशिल्प व हथकरघा उत्पादों को भी इस अभियान का अभिन्न हिस्सा बनाया जाएगा। चंबा की कला संस्कृति के संवर्धन और संरक्षण के साथ-साथ  लोगों को स्थानीय स्तर पर बेहतर रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने और  चंबा जिला की कला- संस्कृति   से देश-विदेश के पर्यटकों को रूबरू करवाया जा सके।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने वोटिंग स्थल तलेरू में आधारभूत अधोसंरचना विकास और जलाशय में बहकर आने वाले व्यर्थ और अपशिष्ट पदार्थों के  पुख्ता प्रबंधन को लेकर भी संबंधित विभाग और  सोसायटी  को तय सीमा के भीतर कार्य करने को  कहा ।
बैठक के दौरान जिला पर्यटन विकास अधिकारी विजय कुमार ने जल क्रीड़ा उत्सव के आयोजन को लेकर तैयार की गई प्रारंभिक रूपरेखा का ब्यौरा भी रखा ।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त  मुकेश रेप्सवाल, एसडीएम  सलूणी किरण भड़ाना, पुलिस उपाधीक्षक  अजय कुमार ,हिमाचल ट्रेडिशनल एंड ड्रैगन बोट एसोसिएशन सदस्य  स्वर्ण दीपक रेणा , होटल एसोसिएशन डलहौजी से आशीष चड्डा, राजेंद्र सिंगारी , मिस्टिक बोट क्रूजऑपरेटर  नीरज शर्मा, तलेरू जल क्रीडा कंपनी  के प्रभारी बलदेव सिंह भारद्वाज उपस्थित रहे ।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *