ग्रामीण क्षेत्रों को सड़कों से जोड़ने की रहेगी विशेष प्राथमिकताः प्रतिभा

Himachal News Mandi Others

DNN मंडी

03 जून।  सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों को सड़कों से जोड़ने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं ताकि ग्रामीणों को आवागमन की बेहतर सुविधाएं मिलने के साथ साथ किसान अपने कृषि उत्पादों को आसानी से सब्जी मंडी तक पहुंचा सकें। शनिवार को सांसद प्रतिभा ने गाड़ानाल-चंडेह सड़क तथा धुआंदेवी में पंचायत भवन का लोकार्पण करने के उपरांत एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कठिन भूगौलिक परिस्थितियों में सड़कें ग्रामीण क्षेत्रों के लिए किसी भाग्य रेखा से कम नहीं हैं। इससे पहले सांसद प्रतिभा ने धुंआ देवी मंदिर में पूजा अर्चना भी की। सांसद ने मव में बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया। यह वस मव, चंडेह, खलधार, बेगयोध, थाही तक चलेगी और इससे धार व धुआंदेवी की लगभग 2000 की आबादी लाभान्वित होगी।
प्रतिभा सिंह ने कहा कि सड़क सुविधा से जुड़े ग्रामीण क्षेत्रों में विकास को भी नई दिशा मिलती है। उन्होंने कहा कि मंडी जिला में सड़क नेटवर्क को मजबूत करने के लिए तत्परता के साथ कार्य आरंभ किया है।
सांसद ने 33 लाख रुपये की लागत से निर्मित पंचायत घर धुआं देवी, 33.50 लाख रुपये की लागत से निर्मित पंचायत घर वीर, 39 लाख रुपये की लागत से निर्मित मुख्यमंत्री लोक भवन धन्यारा, 40 लाख रुपये की लागत से निर्मित पंचायत घर खलाणु का उदघाटन कर जनता को समर्पित किए और 58.50 लाख रुपये की लागत से बनने वाले पंचायत घर धन्यारा का शिलान्यास किया। उन्होंने 12  लाख रुपये की लागत से निर्मित कानुनगो भवन खलाणु का उदघाटन किया। उन्होंने 17 महिला मंडलों को 10-10 हजार रुपये की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि पंचायतों के बेहतर कामकाज के लिए पंचायत भवनों का चरणबद्व तरीके से निर्माण किया जा रहा है ताकि लोगों को भी बेहतर सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार पंचायती राज संस्थाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए विशेष बल दे रही है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की समस्याओं का त्वरित निदान सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में किसी भी स्तर पर धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी।
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य चंपा ठाकुर, ब्लाॅक कांगेे्रस अध्यक्ष योगेश पटयाल, दीपक पठानियां, डाॅ जोगिन्द्र ठाकुर सहित अन्य गणमान्य लोग, विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा पंचाचत प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

News Archives

Latest News