गोबिंद सागर में पर्यटन गतिविधियों के लिए मूलभूत सुविधाएं जुटाने की प्रकिया शुरू

Others Una
DNN ऊना
6 फरवरी।  कुटलैहड़ पर्यटन विकास सोसाइटी (केटीडीएस) के माध्यम से गोबिंद सागर में जल क्रीडाओं सहित पूरे विधानसभा क्षेत्र में संचालित होने वाली पर्यटन गतिविधियों के लिए मूलभूत सुविधाएं जुटाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस संबंध में तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने आज एसडीएम विशाल शर्मा के साथ मिलकर गरीब नाथ मंदिर तथा अंदरोली के आस-पास के क्षेत्रों का निरीक्षण किया।
इस अवसर पर डीसी ने कहा कि केटीडीएस के माध्यम से कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों के लिए आधारभूत ढांचा सुदृढ़ करने का प्रयास किया जा रहा है। गोबिंद सागर झील में जल क्रीड़ाओं व साहसिक खेलों के संचालन के लिए अंदरोली में तीन किमी के दायरे में बीबीएमबी से अनुमति मिल गई है। जल क्रीडाओं के लिए नियमों को अनुमोदित किया जा रहा है, जिसके बाद यहां पर मोटर बोट्स, हाई स्पीड बोट्स, शिकारा व पैडल बोट्स जैसी पर्यटन गतिविधियां संचालित करने के साथ-साथ तथा जेटी का निर्माण कार्य संभव होगा।
राघव शर्मा ने कहा कि साहसिक खेल गतिविधियों को संचालित करने से पहले पर्यटकों के लिए क्षेत्र में शौचालय व अन्य आवश्यक सुविधाएं जुटाई जाएंगी। जल क्रीड़ाओं के लिए सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण प्रबंध भी करने होंगे। उन्होंने कहा कि केटीडीएस का गठन कुटलैहड़ में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए किया गया है, जिसमें अध्यक्ष डीसी तथा एसडीएम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी सदस्य हैं।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *