खेलों के माध्यम से भी आगे बढ़ने के बेहतर अवसर उपलब्ध-  कुलदीप सिंह पठानिया

Chamba Himachal News Others

DNN चंबा

3 जून। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि आज के दौर में खेलों के माध्यम से भी आगे बढ़ने के बेहतरीन अवसर उपलब्ध हैं तथा जीवन में खेलों के क्षेत्र से भी एक उच्च मुकाम हासिल किया जा सकता है।
यह बात विधानसभा अध्यक्ष ने आज करियां में दो दिवसीय राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता- 2023 के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए कही।
इस अवसर पर सदर विधायक नीरज नैयर भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।
कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि प्रदेश सरकार खेलों के माध्यम से भी रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए प्रयासरत है।
उन्होंने कहा कि कराटे खेल की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक विशेष पहचान है यह केवल एक खेल ही नहीं बल्कि आत्मरक्षा के लिए भी सहायक है।
उन्होंने कहा कि कराटे के माध्यम से लड़कियां आत्मरक्षा के गुर सीख सकती हैं। प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न शिक्षण संस्थानों पर कराटे प्रशिक्षकों द्वारा कराटे का प्रशिक्षण भी करवाया जा रहा है।
पठानिया ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के विजेताओं को आगे राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने को लेकर प्रेरित भी किया।
उन्होंने युवाओं से नशे की बुराई से दूर रहने के लिए खेलों में निरन्तर भाग लेने का भी आह्वान किया। उन्होंने यह भी कहा की खेलकूद गतिविधियां स्वास्थ्य जीवन का अभिन्न अंग है। वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए खेल गतिविधियों और व्यायाम को अपनी जीवनशैली में अपनाने की बेहद जरूरत है।
उन्होंने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई देते हुए प्रोत्साहन हेतु 51 हजार रुपए की धनराशि देने का भी ऐलान किया।

कुलदीप सिंह पठानिया ने कराटे प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। इसके अतिरिक्त उन्होंने पूर्व में हिमाचल प्रदेश कराटे टीम से नेशनल और जोनल लेवल पर मेडल विजेताओं को नगद इनाम प्रदान किए।

12 जून को होगा विधानसभा में “बाल सत्र” का आयोजन

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा में 12 जून को “बाल सत्र” का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस सत्र में कुल 68 बच्चो का चयन कर लिया गया है जिसमें जिला के बच्चे भी शामिल हैं।
इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष और स्थानीय विधायक को हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा शॉल टोपी व चंबा थाल भेंट कर सम्मानित किया गया।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन के सौजन्य से आयोजित सब जूनियर कैडेट अंडर- 21 और सीनियर राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में प्रदेश के 8 जिलों के लगभग 250 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर उपायुक्त अपूर्व देवगन, पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव , एसडीएम चंबा अरुण शर्मा, एनएचपीसी के महाप्रबंधक विद्युत चमेरा -2 टिकेश्वर प्रसाद ,अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन प्रवीन मैहता, हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन के फाउंडर जनक राज जमवाल, प्रधान हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन पवन ठाकुर, महासचिव दामन जमवाल और अध्यक्ष जिला कराटे एसोसिएशन विपिन राजपूत सहित हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन और जिला कराटे एसोसिएशन के पदाधिकारी व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

News Archives

Latest News